अमरावतीमुख्य समाचार

ठाकरे सरकार किसानों को चॉकलेट देने का कर रही काम

सांसद नवनीत राणा ने पत्रकार परिषद में लगाया आरोप

अमरावती/दि.१३ – महाविकास आघाड़ीवाली ठाकरे सरकार राज्य के किसानों को नुकसान मदद के रूप में केवल चॉकलेट देने का काम कर रही है. यह सनसनीखेज आरोप पत्रकार परिषद में सांसद नवनीत राणा ने लगाया है.
शुक्रवार को युवा स्वाभिमान पार्टी के बैनर तले श्रमिक पत्रकार भवन में सांसद नवनीत राणा की पत्रकार परिषद का आयोजन किया गया.
पत्रकार परिषद में सांसद नवनीत राणा ने ठाकरे सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि इस वर्ष बेमौसम बारिश और अतिवृष्टि से किसानों के खेत की फसलों का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है. इस नुकसान के मुआवजे के तौर पर ठाकरे सरकार की ओर से मदद की घोषणा की है. लेकिन सरकार की ओर से घोषित की गई मदद काफी अल्प है और यह मदद भी किसानों के बैंक खाते में अब तक जमा नहीं हो पायी है. दीपावली त्यौहार से पूर्व अतिवृष्टि प्रभावित किसानों को नुकसान का मुआवजा मिलना चाहिए था. लेकिन राज्य सरकार ने किसानों की उम्मीदों को तोडऩे का काम किया है. सोयाबीन, तुअर फसलों का अतिवृष्टि से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है. दीपावली त्यौहार होने पर भी किसानों के घरों में दीपक नहीं जल पाए है. किसानों के पास पैसे नहीं है. किसानों को नुकसान का मुआवजा देने की घोषणा भी कागजों पर सिमटी नजर आ रही है. ठाकरे सरकार ने चुनाव से पूर्व किसानों को राहत देने की घोषणा की थीं. लेकिन घोषणा केवल घोषणा बनकर रह गयी.

Related Articles

Back to top button