अमरावतीमुख्य समाचार

ठाकरे सरकार का विद्युत ग्राहकों को ‘झटका’

71.68 लाख ग्राहकों को दिया बिजली काटने का नोटीस

  • अकेले विदर्भ क्षेत्र के 16 लाख 97 हजार 884 ग्राहकों को नोटीस मिली

अमरावती प्रतिनिधि/दि.३० – विद्युत ग्राहकों की ओर 60 हजार करोड रूपयों का बकाया रहने की वजह से आर्थिक स्थिति डावाडोल हो जाने की वजह को आगे करते हुए महावितरण ने बकायेदार विद्युत ग्राहकों को बिजली कनेक्शन काटने की नोटीस जारी की है. जिसके तहत राज्य में 71 लाख 68 हजार 596 विद्युत ग्राहकों को ऐसी नोटीसे मिली है. जिसमें से अकेले विदर्भ क्षेत्र में ही सर्वाधिक 16 लाख 79 हजार 984 विद्युत ग्राहकों को नोटीसे प्राप्त हुई है. इसमें भी यह विशेष उल्लेखनीय है कि, इन नोटीसों की मुदत शनिवार 30 जनवरी को ही खत्म हो रही है. जिसके बाद सोमवार 1 फरवरी से विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू होने की संभावना है. इसे राज्य की जनता हेतु ठाकरे सरकार की ओरे से जबर्दस्त ‘झटका’ माना जा रहा है.
जानकारी के मुताबिक महावितरण द्वारा बकाया राशि के वसूली अभियान की घोषणा करने के साथ ही विगत 15 दिसंबर से 20 केडब्ल्यू दाब से अधिकवाले ग्राहकों को प्रत्यक्ष तथा अन्य बकायादारोें को एसएमएस के जरिये नोटीस भेजना शुरू किया गया था. जिसमें स्पष्ट तौर पर चेतावनी दी गई थी कि, 15 दिनोें के भीतर बकाया राशि अदा नहीं करने पर विद्युत कनेक्शन काट दिये जायेंगे. इसके तहत पुणे संभाग में सर्वाधिक 24 लाख 14 हजार 868 विद्युत ग्राहकों को एसएमएस के जरिये नोटीस जारी की गई है. वहीं औरंगाबाद विभाग में सबसे कम 9 लाख 97 हजार 397 ग्राहकों को नोटीस जारी की गई है. वहीं विदर्भ क्षेत्र में 16 लाख 79 हजार 984 ग्राहकों को नोटीसे दी गई है.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, विदर्भ क्षेत्र से ही वास्ता रखनेवाले राज्य के उर्जामंत्री नितीन राउत ने लॉकडाउन काल के दौरान दिये गये विद्युत बिलों में सहूलियत दिये जाने की घोषणा की थी. किंतु बाद में राज्य सरकार द्वारा स्पष्ट किया गया कि, राज्य में सरकारी तिजोरी की स्थिति पहले ही खस्ताहाल है. अत: इस तरह की कोई सहूलियत नहीं दी जा सकती. वहीं अब महावितरण ने बकाया राशि की वसूली हेतु अभियान जारी करते हुए बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन काटने की तैयारी पूर्ण कर ली है.

Related Articles

Back to top button