अमरावतीमुख्य समाचार

धारणी शहर के पास पहुंचा ‘वह नरभक्षी’ बाघ

5 किलोमीटर दूर नरवाटी फाटे पर हुए दिदार

* धारणी के ईद-गिर्द के सभी गांव के लोगों को किया अलर्ट
* दो दिन पूर्व ही किसान मुन्ना कासदेकर का किया था शिकार
* इससे पहले मेलघाट के अन्य क्षेत्रों में कई मवेशियाेंं पर किया हमला
अमरावती/ दि.25- दो दिन पूर्व ही डेढतलई पुलिस थाना क्षेत्र के गोंडरी दागुर्ला स्थित खेत में 38 वर्षीय मुन्ना कासदेकर नामक किसान का पट्टेदार बाघ ने शिकार कर लिया था. इस दिलदहला देने वाली घटना के बाद वह नरभक्षी शेर अब शिकार की तलाश में धारणी शहर तक पहुंचने लगा है. कल रात को ही धारणी से केवल 5 किलोमीटर दूर नरवाटी फाटे के पास रास्ता पार करत हुए खंडवा से लौट रहे एक व्यापारी को उसी शेर के दिदार हुए. इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग के दल ने उस परिसर में पेट्रोलिंग बढा दी है. धारणी शहर के ईद-गिर्द रहने वाले सभी गांव के लोगों को अलर्ट करने के साथ ही जनता को सावधान रहने की अपील भी की है. खासतौर पर छोटे बच्चों को सुरक्षित रखने का आह्वान किया गया है.
जानकारी के अनुसार धारणी के व्यापारी संजय मालविय मध्यप्रदेश के खंडवा किसी रिश्तेदार की अंत्यविधि के कार्यक्रम में गए हुए थे. रात को वे अपनी तवेरा वाहन से धारणी वापस लौट रहे थे. रात 11.45 बजे धारणी से 5 किलोमीटर दूर नरवाटी फाटे पर जैसे ही पहुंचे, सामने नजारा देखकर दंग रह गए. वाहन के सामने कुछ दूरी से वहीं आदमखोर पट्टेदार शेर रास्ता पार करते हुए दिखाई दिया. कुछ देर बाद राहत की सांस लेकर आगे रवाना हुआ और आरएफओ साखरकर मैडम को इसकी सूचना दी. खबर मिलते ही वन विभाग का दल मौके पर पहुंचा. यहां का जायजा लेने के बाद नरवाटी परिसर में वन विभाग के दल की पेट्रोलिंग बढा दी गई है. नरवाटी, कलमखार, धुलघाट, कुसूमकोट बुजुर्ग, कुसूमकोट खुर्द आदि परिसरवासियों को सावधानी बरतते हुए अलर्ट रहने की चेतावनी दी गई है. विशेष तौर पर बच्चों को सुरक्षित रखने का आह्वान वन विभाग व्दारा किया गया है.
बता दे कि, हाल ही में दो दिन पूर्व गोंडरी दागुर्ला परिसर स्थित ताप्ती-दागुर्ला नाले के पास मुन्ना कासदेकर नामक किसान की सुबह के वक्त आधी भक्षण की हुई लाश दिखाई दी. जिससे गांव में खलबली मच गई थी. नरभक्षी शेर ने किसान का बेरहमी के साथ शिकार किया था. यह घटना अभी ताजी ही थी की कल रात के वक्त व्यापारी को धारणी शहर के नजदीक वहीं आदमखोर शेर दिखाई दिया. भोजन की तलाश में शेर के शहर तक पहुंच जाना एक बडी चिंता की बात है. शेर के मुंह इन्सान का खुन लग चुका है. इसके कारण वह मनुष्य बस्ती के ईद-गिर्द घुमना सीधे खतरे को आमंत्रण करने की ओर इशारा कर रहा है. इसी बाघ ने इससे पहले धारणी तहसील के ही कई गांव के किसानों के बैल, गाय, भैस, भेड-बकरी, कुत्ते जैसे पालतु पशुओं का शिकार किया है. कई मनुष्य को बुरी तरह घायल कर दिया है. अब उसके घातक कदम शहर की ओर बढने लगे है. उस शेर का स्थायी बंदोबस्त किया जाए, ऐसी मांग धारणी तहसीलवासियों व्दारा की गई है.

Related Articles

Back to top button