अमरावतीमुख्य समाचार

‘वह’ शव बिहार के निवृत्त रेल्वे अधिकारी का

कल नांदगांव पेठ में मिली थी राकेश पासवान की लाश

  • सिर पर भारी-भरकम पत्थर मारकर की गई थी हत्या

  • साथ में एक और व्यक्ति के रहने की मिली जानकारी

अमरावती/दि.25 – गत रोज नांदगांव पेठ पुलिस थानांतर्गत गजानन साखरवाडे नामक व्यक्ति के खेत में एक अज्ञात शव पाया गया था. बाद में जिसकी शिनाख्त बिहार के लालगंज (जि. पटना) निवासी 61 वर्षीय राकेशकुमार रामदासप्रसाद पासवान के तौर पर हुई थी. पुलिस द्वारा की गई जांच में पता चला है कि, राकेश पासवान रेल महकमे के सेवानिवृत्त अधिकारी थे और इन दिनों अपने परिवार के साथ गुजरात में रह रहे थे. साथ ही हर एक-दो माह में वे लालगंज में अपने परिवार और खेती-बाडी को देखने हेतु अपने वाहन से जाया करते थे.
इस पूरे मामले को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक गत रोज यानी मंगलवार की सुबह नांदगांव पेठ थाना पुलिस को फोन पर जानकारी मिली थी कि, एक लावारिस कार पिछले दो दिनों से किचड में फंसी हुई है. जिसके अनुसार पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर अपनी जांच-पडताल की. जहां पर जीजे-01/आरवाय-9358 क्रमांक की कार कीचड में धसी बरामद हुई. यहीं से कुछ ही दूरी पर साखरवाडे के खेत में राकेश पासवान का सडा-गला शव बरामद हुआ था. जिसे देखते हुए समझ में आ गया था कि, किसी ने उनके सिर पर भारी पत्थर मारकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया है. साथ ही हत्यारे ने लाश को कुएं में फेंकने का भी प्रयास किया. किंतु राकेशकुमार का वजन काफी अधिक रहने के चलते वह लाश को कुएं के पास ही छोडकर फरार हो गया.
पुलिस को कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने यह भी बताया कि, दो दिन पहले उन्होंने इस कार को देखा था, तब राकेश पासवान स्टेअरिंग पर बैठे दिखाई दिये थे तथा एक व्यक्ति कार को पीछे से धक्का मार रहा था. ऐसे में पुलिस अब राकेश पासवान की मौत से पहले उनके साथ मौजूद दूसरे व्यक्ति की तलाश कर रही है. साथ ही इस बात को भी खंगाला जा रहा है कि, गुजरात से निकलकर बिहार जाने के लिए हाईवे का सीधा रास्ता छोडकर नांदगांव पेठ की ओर राकेश पासवान क्यों आये थे? और उस समय उनके साथ वाहन में कौन-कौन था? पुलिस उपायुक्त विक्रम साली, अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक ठोसरे, नांदगांव पेठ पुलिस स्टेशन के थानेदार पीआय प्रवीण काले व एपीआय देसाई के मार्गदर्शन व नेतृत्व में नांदगांव पेठ थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. जिसके तहत इस बात की तफ्तीश की जा रही है कि, आखिर राकेश पासवान की हत्या क्यों और किस वजह से हुई.

Related Articles

Back to top button