अमरावतीमुख्य समाचार

‘उस’ अस्पताल ने आर्थिक शाखा को सौंपे अपने दस्तावेज

मामला कोविड बीमा पॉलिसी क्लेम के कथित फर्जीवाडे का

* बीमा कंपनी से अब तक नहीं आया कोई स्पष्टीकरण

अमरावती/दि.9- विगत कुछ दिनों से अमरावती शहर में कोविड बीमा पॉलिसी के फर्जी तरीके से क्लेम पास कराने का मामला चर्चा में चल रहा है. साथ ही हंगामा तब मचा जब बोहरा गली परिसर में रहने वाले एक व्यक्ति ने विगत दिनों दावा किया कि, वह कभी कोविड संक्रमित नहीं हुआ. किंतु इसके बावजूद उसके बैंक खाते में बीमा कंपनी द्बारा ढाई लाख रुपए जमा कराये गये, ऐसे में इस मामले को गंभीरतापूर्वक लेते हुए शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने इसकी जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंपी थी. पश्चात आर्थिक अपराध शाखा ने श्रीकृष्ण पेठ स्थित निजी कोविड अस्पताल सहित निजी बीमा कंपनी को नोटिस जारी करते हुए इस मामले को लेकर जानकारी मांगी थी. जिसके बाद श्रीकृष्ण पेठ स्थित अस्पताल के संचालक द्बारा बोहरा गली परिसर निवासी व्यक्ति से संबंधित तमाम दस्तावेज आर्थिक अपराध शाखा को उपलब्ध कराये गये है. वहीं संबंधित बीमा कंपनी से अब तक पुलिस को कोई स्पष्टीकरण नहीं मिला है.
बता दें कि, विगत दिनों बोहरा गली परिसर निवासी व्यक्ति ने सीधे शहर पुलिस आयुक्त के पास पहुंचकर अपनी शिकायत दी थी कि, अपने घर के पास रहने वाली और बीमा एजेंट के तौर पर काम करने वाली महिला के कहने पर कोविड हेल्थ इंश्यूरेंस पॉलिसी खरीदी थी. जिसके लिए स्वास्थ्य जांच कराने हेतु उसे श्रीकृष्ण पेठ परिसर स्थित अस्पताल ले जाया गया था. इसके पश्चात करीब 4 माह बाद उसे एक बीमा कंपनी से कोविड क्लेम के वैरिफिकेशन हेतु मोबाइल कॉल आयी और क्लेम के तौर पर ढाई लाख रुपए देने की पेशकश की गई. जिसे उसने लेने से मना कर दिया. वहीं एक अन्य बीमा कंपनी द्बारा उसके बैंक खाते में कोविड इंश्यूरेंस क्लेम के ढाई लाख रुपए जमा भी करा दिये गये. जबकि सबसे हैरत वाली बात यह है कि, वह व्यक्ति कभी कोविड संक्रमित ही नहीं हुआ था और उसने न तो कोविड टेस्ट भी करायी थी, न ही वह कभी किसी कोविड अस्पताल में भर्ती नहीं हुआ था. इसके बावजूद उसे कोविड संक्रमित दर्शाते हुए उसे कोविड इंश्यूरेंस का क्लेम एक छोड, 2-2 इंश्यूरेंस कंपनियों द्बारा दिया जा रहा था. ऐसे में मामले की गंभीरता को समझते हुए सीपी डॉ. आरती सिंह ने आर्थिक अपराध शाखा के पीआई शिवाजी बचाटे को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा. पश्चात श्रीकृष्ण पेठ स्थित अस्पताल सहित संबंधित बीमा कंपनी के नाम पुलिस द्बारा नोटीस जारी की गई और उनसे इस मामले को लेकर जानकारी मांगी गई.
यहा यह विशेष उल्लेखनीय है कि, इससे पहले भी श्रीकृष्ण पेठ स्थित इसी अस्पताल को लेकर कोविड बीमा क्लेम के संदर्भ में कई बार हंगामा मच चुका है. ऐसे में इस बार भी कोविड बीमा से संबंधित मामला सामने आने के चलते संदेह और अधिक गहरा गया. वहीं अब संबंधित अस्पताल द्बारा शिकायतकर्ता से संबंधित दस्तावेज शहर पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को सौंपे गये. जिनमें शिकायतकर्ता की कोविड पॉजिटिव टेस्ट रिपोर्ट के साथ साथ उसके इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती रहने संबंधित दस्तावेज एवं इलाज से संबंधित ब्यौरे का समावेश है. ऐसे में अब पुलिस द्बारा मनपा व स्वास्थ्य प्रशासन से संपर्क साधते हुए यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि, जिस तारीख को अस्पताल द्बारा संबंधित व्यक्ति को रैपीड एंटीजन टेस्ट के जरिए कोविड पॉजिटीव दर्शाया गया है, क्या उस तारीख के कोविड संक्रमितों की लिस्ट में इस व्यक्ति का नाम भी शामिल है. वहीं दूसरी ओर इस विषय को लेकर अब तक संबंधित बीमा कंपनी की ओर से कुल जानकारी नहीं दी गई.

Related Articles

Back to top button