अमरावतीमुख्य समाचार

सरोज चौक पर 70 वर्ष पुरानी इमारत ढह गई

 रात में इमारत ढहने से बडी अनहोनी टली

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 7 – स्थानीय सरोज चौक के समीप संकटमोचन हनुमान मंदिर को लगकर रहने वाली लगभग 70 वर्ष पुरानी इमारत कल रात अचानक ढह गई. सौभाग्य से यह इमारत रात 12 बजे ढहने के कारण यहां बडी अनहोनी टल गई. जो इमारत ढह गई वह किसी नंदलाल गुप्ता नामक व्यक्ति की है और इस इमारत में पहले हिरा लॉज था. जो इमारत शिकस्त हो जाने के कारण बंद किया गया था.
लगभग दो वर्ष पहले चित्रा चौक पर ही सेंट्रल लॉज की इमारत का एक हिस्सा ढह जाने से उस बिल्डिंग के पास खडे एक व्यक्ति की मौत हुई थी. उसके बाद मनपा प्रशासन ने शहर की पुरानी इमारतों की नोंद लेकर उनके मालिकों को अपना शिकस्त मकान गिराने के संबंध में नोटीस जारी किया था. हिरा लॉज के संचालक नंदलाल गुप्ता को भी मनपा की ओर से यह शिकस्त इमारत गिराने संबंधित नोटीस दिया गया था. इसी बीच कल रात 12 बजे के दोैरान इस शिकस्त इमारत का हिस्सा अचानक ढह गया. खबर है कि यह शिकस्त मकान ढहने से संकटमोचन हनुमान मंदिर के पास वहां के हॉकर्स व्दारा रात के दौरान लगाए गए तीन छोटे टीन के खोके मलबे में दब गए. शिकस्त इमारत ढहने की खबर रात में ही कोतवाली पुलिस ने मनपा को दी. खबर मिलते ही विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति खंडित कर संभावित खतरे को टाल दिया. आज सुबह मनपा के अतिक्रमण तोडू दस्ते की मदत से गिरी हुई इमारत का मलबा वहां से हटाया गया.

  • बडी अनहोनी टल गई

विशेष बात यह कि सरोज चौक पर हिरा लॉज की शिकस्त इमारत जिस जगह पर गिरी वहां अन्य दिन देर रात तक लोगों की चहल पहल रहती है. किंतु फिलहाल लॉकडाउन के कारण इस क्षेत्र की दुकानें पहले से ही बंद रहने से और जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानें 6 बजे ही बंद होने से इस गली में सन्नाटा था. वहीं यह घटना रात 12 बजे के दौरान हुई. जिससे मंदिर को ताला रहने से यहां बडी अनहोनी टल गई.

Related Articles

Back to top button