अमरावतीमुख्य समाचार

प्रशासन को पता नहीं ‘वह’ कब भागा कोविड अस्पताल से

सीएस के नेतृत्व वाली टीम करेगी जांच

  •  भिम नगर में लाश मिलने पर मचा बवाल

  •  सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उठे सवाल

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 26 – स्थानीय गाडगे नगर थाना क्षेत्र के तहत भिम नगर परिसर के सभी सिव्हील लाइन में एक महिला के घर के पास की सढियों पर 70 वर्षीय कोरोना मरीज ने शनिवार की शाम दम तोडा. यह मृत मरीज सुपर स्पेशालिटी के कोविड वार्ड में भर्ती था, लेकिन अस्पताल से वह कब भागा इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. जानकारी के अनुसार इस कोरोना मरीज के अस्पताल से भागने के लिए जिम्मेदार कौन, इसका पता लगाने अब सिव्हील सर्जन के नेतृत्व वाली टीम जांच करेगी, लेकिन इस घटना को लेकर स्थानीय सुपर कोविड अस्पताल की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए जा रहे है.
उल्लेखनीय है कि इसी सुपर स्पेशालिटी कोविड अस्पताल से इससे पहले भी एक कोरोना बाधित कैदी फरार होने की घटना को लेकर अस्पताल प्रबंधक और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बवाल मचा था, लेकिन इस घटना के बाद भी अस्पताल की सुरक्षा में कोई बदलाव हुआ ऐसे दिखाई नहीं देता. इसी सुपर कोविड अस्पताल में भर्ती धामणगांव रेलवे तहसील के आजनगांव निवासी 70 वर्षीय वृध्द कोरोना संक्रमित पाये जाने से उनके परिजनों ने 22 अप्रैल को इस वृध्द को भर्ती किया था. इस वृध्द के परिजन रोज सुबह शाम उसके लिए टीफीन लाकर देते थे. इसी बीच न जाने कब यह वृध्द मरीज अपनी ही धुंद में कोविड अस्पताल से बाहर निकला और रामपुरी कैम्प होते हुए भिमनगर परिसर में पहुंचा. पैदल चलते शायद वह काफी थक गया था. उसने सिव्हील लाइन परिसर की एक महिला को पीने के लिए पानी मांगा. वहां उसने दो घुट पानी पिकर उस महिला के घर की सीढियों पर दम तोड दिया. परिसरवासियों ने तत्काल घटना की जानकारी गाडगे नगर पुलिस को दी. पुलिस ने अज्ञात लाश के रुप में पंचनामा कर लाश को रिश्तेदारों की पहचान के लिए इर्विन अस्पताल के शवगृह में लाकर रखा. अपना मरीज अस्पताल में भर्ती है, यह मानकर उसके परिजनों ने शनिवार की शाम उसके खाने का टीफिन अस्पताल पहुंचाया. उल्लेखनीय है कि सुपर कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज को टीफिन पहुंचाने का एक सिस्टीम है. मरीज के रिश्तेदार भोजन का टीफिन लाकर अस्पताल के गेट के पास रख देते हेै. उसपर मरीज के नाम की चिठ्ठी लिखी जाती. वह टीफिन वार्डबॉय या नर्स संबंधित मरीज को पहुंचाते है और उनसे ही परिजनों को भोजन पहुंंचने की सूचना मिलती है. विशेष बात यह कि शनिवार को इस मृत मरीज के रिश्तेदारों ने सुबह और शाम का उसका टीफिन अस्पताल में लाकर दिया था.जब यह मरीज ही बेड पर मौजूद नहीं था तो उसको टीफिन किसने खाया? जब काफी घंटे तक मरीज बेड से गायब रहते हुए भी अस्पताल के किसी कर्मचारी को इसका पता कैसे नहीं चला, कल रविवार को सुबह मरीज के रिश्तेदारों को उसके लापता हो जाने की खबर मिली. वे अस्पताल परिसर में उसे तलाश रहे थे. उसी समय मीडिया से संबंध रखने वाला एक युवक वहां से जा रहा था, उसने मरीज के रिश्तेदारों को भिम नगर में मिली अज्ञात वृध्द के लाश का फोटो दिखाया, उस समय अस्पताल से निकले इस कोरोना मरीज की लाश की सिनाख्त हुई. अब इस मरीज के अस्पताल के बाहर चले जाने से लेकर तो अन्य मुद्दों की जांच जिला शल्यचिकित्सक डॉ.श्यामसुंदर निकम के नेतृत्व वाली टीम करेगी.

  • पता चलते ही हमने सूचना दी

सुपर कोविड अस्पताल की इंचार्ज डॉ.रवि भुषण ने बताया कि इस कोरोना मरीज के अस्पताल में न रहने की बात का जैसे ही हमे पता चला हमने अस्पताल के कंट्रोल रुम को सूचित किया. पुलिस को भी सूचना दी. अब यह मरीज कैसे अस्पताल से निकल गया इसका पता लगाया जा रहा है.

  • सीसीटीवी की जांच में पता चलेगा

सुपर कोविड अस्पताल के डॉ.रुपेश खडसे यह व्यवस्थापक है. उनका कहना है कि अस्पताल में पॉजिटीव मरीजों के रिश्तेदार आते रहते है., कौन किसका रिश्तेदार है, समझ में नहीं आता, टीफिन के लिए काउंटर है वहां टीफिन पर स्टिकर लगाया जाता है. अब इस मरीज का टीफिन किसे दिया गया, वह किसने खाया, इसका पता सीसीटीवी फूटेज में चलेगा.

Related Articles

Back to top button