अमरावतीमुख्य समाचार

नागपुर और वर्धा से आये थे हमलावर

मामला गाडगे नगर थाने में आरोपियों के हंगामे का

  • आरोपियों का ‘क्राईम रिकॉर्ड’ जांचने में जुटी पुलिस

  • कल शुक्रवार को होगा सभी 10 आरोपियों का पीसीआर खत्म

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.११ – स्थानीय गाडगे नगर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले विसावा कॉलोनी परिसर में किराये पर लिया हुआ फ्लैट खाली करने के विवाद के चलते माताखिडकी व महाजनपुरा परिसर के कुछ लोगों ने परसों मंगलवार को गाडगे नगर पुलिस थाने में बखेडा खडा कर दिया था. इन हंगामा मचाने वालों में कुछ लोग वर्धा और नागपुर के भी थे. पुलिस थाने में हाथ में बोतल में पेट्रोल लेकर आने वाले इन हमलावरों का आखिर उद्देश्य क्या था, यह जानने के लिए कल गाडगे नगर पुलिस ने सभी 10 आरोपियों को न्यायालय में पेश कर उनके पीसीआर की मांग की. न्यायालय ने सभी 10 आरोपियों का शुक्रवार 12 मार्च तक का पीसीआर सुनाया. अब पुलिस इस राडे में शामिल वर्धा और नागपुर के आरोपियों का क्रिमीनल रिकॉर्ड जांचने में जुट गई है. खबर यह भी है कि आरोपियों में 2 मुक्केबाज भी है. इनके पीसीआर की अवधि कल शुक्रवार को खत्म हो जाने के बाद पुलिस कल उन्हें फिर न्यायालय में पेश करेगी.
पुलिस थाने में हंगामा करने के मामले गिरफ्तार आरोपियों में अंबिका अजय हिंगमीरे (22, विसावा कॉलोनी), ललित राम संजीवन अग्नीहोत्री (30, रामनगर वर्धा, फिलहाल विसावा कॉलोनी निवासी), रुपाली बजरंग कोठार (30, महाजनपुरा, अमरावती), स्नेहा रोशन ठेंगे (30, मुक्ता सेंटर, रहाटगांव), भुषण गोविंदराव उईके (36, मोर्शी), सौरभ धिरज वानखडे (22, नागपुर), रोशन कृष्णाराव घोडमारे (32, गजानन नगर, महादेव खोरी), राम मारोती तवाडे (34, गजानन नगर, महादेवखोरी), अभिलाष अजय हिंगमीरे (23, माताखिडकी) आदि का समावेश है. इन सभी के खिलाफ पुलिस ने दफा 353, 143, 147, 148, 149, 120(ब), 186, 188, 189, 269, 270, 271, 291 तथा रोग प्रतिबंधक कानून के तहत अपराध दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार यह सभी लोग जिस इनोवा कार में पुलिस थाने में आये थे वह बगैर पासिंग की थी. वहीं आरोपी ललित अग्नीहोत्री व अंबिका हिंगमीरे ने मोबाइल में पुलिस थाने के कामकाज की शूटींग ली थी.
जानकारी के अनुसार पुलिस थाने में जो विवाद खडा हुआ, उसकी शुुरुआत विसावा कॉलोनी में हुई. जिसकी शिकायत भारती भावेश पोपट ने गाडगे नगर थाने में दर्ज की है. खबर है कि अंबिका अजय हिंगमीरे यह भावेश पोपट के विसावा कॉलोनी स्थित फ्लैट में किराये पर रहती है. भावेश पोपट अंबिका को अपना फ्लैट खाली कर देने की मांग कर रहा है. इसी बात को लेकर 7 मार्च को दोपहर इन दोनों के बीच झगडा हुआ. भारती पोपट ने थाने में दर्ज शिकायत में अंबिका अग्नीेहोत्री, ललित अग्नीहोत्री, अभिजीत हिंगमीरे आदि पर आरोप किया है कि इन चारों ने उसके घर में घुसकर मारपीट की तथा गले का मंगलसूत्र छिन लिया. ललित ने उसके गले से 60 हजार रुपए कीमत की सोने की चेन और अपने पास की पर्स से 32 हजार रुपए छिन लिये तथा गला दबाकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया तथा आरोपी अपने पास रिवाल्वर रहने की धमकी दे रहे थे और शिकायत करने पर सभी को उडाने की धमकी दे रहे थे. भारती पोपट की शिकायत दर्ज होने के बाद उसी दिन अंबिका हिंगमीरे ने भी गाडगे नगर थाने में भावेश पोपट, उसके भाई मिलन पोपट, अर्पित पोपट तथा अन्य दो महिओं के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. पुलिस ने दोनों पर अपराध दर्ज किये. इसी बात को लेकर कल अंबीका हिंगोले अपने साथियों को लेकर पुलिस थाने में पहुंची और पुलिस थाने में हंगामा शुरु किया था.

Related Articles

Back to top button