अमरावतीमुख्य समाचार

एक माह बीतने के बाद भी शहर की लाइफलाइन अभी भी बंद

बैंक के कर्ज का मामला बना रोडा

* अभी भी नहीं निकला कोई मार्ग
अमरावती/दि.1- शहर के नगरनिगम क्षेत्र में लाइफलाइन समझी जानेवाली सीटी बस का ठेका पहले ठेकेदार से रद्द होने को आज पूर्ण एक माह बीतने के बावजूद अभी तक सीटी बस सेवा शुरु न होने से नागरिकों में तीव्र असंतोष व्याप्त है. ठेका बदलने के बावजूद बैंक का कर्ज अदा न किए जाने से यह बस सेवा शुरु नहीं हो पाई है. जिससे नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है.
अमरावती मनपा क्षेत्र में सीटी बस का ठेका पृथ्वी टूर्स के संचालक विपिन चव्हाण को 6 वर्ष पूर्व दिया गया था. उस समय गाडगे नगर की बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा से करीबन 5 करोड का कर्ज लिया गया था. 2 वर्ष कोरोनाकाल में बस सेवा बंद रही. कुल 25 सीटी बस शहर में चलाई जा रही थी. प्रत्येक सीटी बस की रॉयल्टी प्रति किमी 5.32 रुपए अदा करना प्रति माह संबंधित ठेकेदार के लिए जरुरी था. लेकिन रॉयल्टी अदा न करने और बैंक का कर्ज 2.42 करोड भी बकाया रहने से मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने यह ठेका रद्द कर निविदा प्रक्रिया चलाकर साहू टूर्स एण्ड ट्रैवल्स के संचालक महेश साहू को सीटी बस का ठेका सौंपा. लेकिन इस नए ठेकेदार की तरफ बैंक का बकाया कर्ज 2.42 करोड अदा करना जरुरी था. महेश साहू व्दारा बैंक अधिकारियों से मनपा आयुक्त के जरिए चर्चा भी की गई. लेकिन कोई मार्ग न निकलने से एक माह बीतने के बावजूद शहर की लाइफलाइन अभी तक शुरु नहीं हो पाई है. वर्तमान में शाला-महाविद्यालय के विद्यार्थियों की परीक्षा शुरु है. ऐसे में सीटी बस सेवा एक माह से ठप रहने के कारण विद्यार्थियों समेत आम नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है. वहीं मनपा प्रशासन भी इस मामले में उदासीन दिखाई दे रहा है. परिणामस्वरुप ऑटो रिक्शा वाले मनमाने तरीके से नागरिकों से किराया वसूल कर रहे है. बैंक के मुख्यालय पुणे में बकाया कर्ज का निपटारा करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है लेकिन अभी तक वहां से इस संबंध में कोई जवाब न आने के कारण सीटी बस सेवा शुरु नहीं हो पाई है.

* बैंक मोहलत दे तो कर्ज अदा करने तैयार
सीटी बस सेवा शहर में फिर से शुरु करने के लिए हम पूरी तरह तैयार है. बैंक के मुख्यालय प्रस्ताव भेजा गया है. बकाया कर्ज अदा करने के लिए बैंक को मोहलत देनी होगी. हम 40 किश्तें 14 माह में भरने तैयार है. बैंक की हरी झंडी मिलते ही बस सेवा शहर में शुुरु हो जाएगी. अभी मार्च एंडिंग के कारण कोई हल नहीं निकल पाया था. अब जल्द ही इस पर निर्णय होने की संभावना है.
– महेश साहू, संचालक,
साहू टूर्स एण्ड ट्रैवल्स

Related Articles

Back to top button