अमरावतीमुख्य समाचार

आगामी सप्ताह से शहर की लाइफलाइन दौडेगी

आज या कल एग्रीमेंट होने की संभावना

* नए ठेकेदार ने सिटी बस की दुरुस्ती का काम शुरु किया
* बैंक ने एनओसी देने की दी रजामंदी
अमरावती/दि.1- पिछले चार माह से ठप पडी शहर की लाइफलाइन सिटी बस सेवा अब बैंक व्दारा एनओसी देने की रजामंदी के बाद अब आगामी सप्ताह से शुरु होने की पूर्ण संभावना है. बैंक व्दारा हरी झंडी दिए जाने के बाद अब आज अथवा कल सिटी बस के नए ठेकेदार से मनपा का एग्रीमेंट होते ही शहर में सिटी बस दौडना शुरु हो जाएगी. नए ठेकेदार व्दारा बस की दुरुस्ती का काम भी युद्धस्तर पर शुरु किया गया है.
शहर की सिटी बससेवा का ठेका मनपा व्दारा फरवरी माह में रद्द कर दिया गया था, तब से शहर की लाइफलाइन बंद पडी है. नए ठेके के लिए बैंक की एनओसी लाए बिना करार नहीं किया जा सकता, ऐसी शर्त रहने से शहर में सिटी बस शुरु करने के लिए काफी दुविधा निर्माण हुई थी. मनपा प्रशासन की तरफ से भी इस संबंध में अनेक प्रयास किए गए थे. आखिरकार मुंबई उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ व्दारा दिए गए निर्देश के मुताबिक विविध चरणों में बैंक अधिकारी, मनपा आयुक्त और नए ठेकेदार के बीच हुई बैठक के बाद बैंक की बकाया रकम में से 20 प्रतिशत रकम मनपा और 10 प्रतिशत रकम ठेकेदार व्दारा पहले अदा करने और शेष रकम 10 किश्तों में देने की शर्त पर बैंक ने एनओसी देने को रजामंदी दी है. इसके बाद अब नए ठेकेदार साहू टूर्स एण्ड ट्रैवल्स के संचालक महेश साहू ने 8 कर्मचारियों को चार माह से बंद पडी सिटी बस की दुरुस्ती का काम शुरु कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ अब आज अथवा कल में मनपा व्दारा एग्रीमेंट होने की संभावना है. पश्चात यह करार होने के बाद मनपा प्रशासन अदालत में प्रस्तुत करेगा और संबंधित ठेकेदार को वर्कऑर्डर देकर शहर में सिटी बस सेवा शुरु की जाएगी. इस कारण आगामी सप्ताह में शहर की लाइफलाइन फिर से सडकों पर दौडने की संभावना है.

* बैंक को पहले अदा करने पडेंगे 72.60 लाख
सूत्रों के मुताबिक बैंक का बकाया कर्ज 2.42 करोड है. इसमें से 30 प्रतिशत रकम मनपा और ठेकेदार को पहले अदा करना है, जो करीबन 72 लाख 60 हजार होती है. यह रकम अदा करने के बाद शेष बकाया 10 किश्तों में संबंधित ठेकेदार को अदा करना पडेगा. इसी शर्त पर बैंक ने एनओसी देने को मंजूरी दी है.

* बस की बैटरी और ऑइल बदलना शुरु
सूत्रों के मुताबिक नए ठेकेदार व्दारा चार माह से खडी सभी सिटी बस की धुलाई के साथ उसकी बैटरी और ऑइल बदलने का काम शुरु किया गया है. यह काम रविवार तक पूर्ण होने की संभावना है. इसके लिए 8 कर्मचारी ठेकेदार व्दारा लगाए गए हैं. इस कारण अब शहर की लाइफलाइन जल्द शुुरु होने की संभावना है. सिटी बस सेवा शुरु होने पर नागरिकों को बडी राहत मिलेगी. वर्तमान में ऑटोरिक्शावालों व्दारा मनमाने तरीके से नागरिकों से किराया वसूला जा रहा है. सिटी बस शुरुर होने से नागरिकों को छुटकारा मिलेगा.

Related Articles

Back to top button