अमरावतीमुख्य समाचार

14 फरवरी तक खत्म होगा टीकाकरण अभियान का पहला चरण

स्वास्थ्य विभाग तेजी से निपटा रहा अपना काम

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२५ – राज्य में विगत 16 जनवरी से कोविड वैक्सीन के टीकाकरण अभियान के पहले चरण की शुरूआत हुई. जिसके प्रारंभिक दौर में टीका लगवानेवाले हेल्थ केयर वर्कर्स की संख्या काफी कम रही और अब यह अभियान धीरे-धीरे रफ्तार पकड रहा है. ऐसे में स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण का काम आगामी 14 फरवरी तक खत्म होना अपेक्षित है. लेकिन इस काम की मौजूदा गति को देखते हुए इस समय तक अभियान को पूरा करना किसी चुनौती से कम भी नहीं है.
ज्ञात रहे कि, समूचे राज्य में कोविड टीकाकरण अभियान की शुरूआत बडी जोर-शोर से हुई थी. लेकिन अभियान के दूसरे ही दिन राज्य में टीका लगवानेवाले कई स्वास्थ्य कर्मियों में वैक्सीन का रिएक्शन पाये जाने के मामले सामने आये. जिसकी वजह से लोगोें में इस वैक्सीन को लेकर कुछ हद तक भय का वातावरण देखा गया और टीकाकरण अभियान की रफ्तार सुस्त हो गयी. हालांकि अब धीरे-धीरे इस अभियान ने दुबारा गति पकड ली है. लेकिन इसके बावजूद आगामी 14 फरवरी से पहले इस अभियान के पहले चरण का काम पूर्ण करना स्वास्थ्य महकमे के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है.
* अब टीकाकरण केंद्रों पर रोजाना 100 लाभार्थियों की मर्यादा खत्म
बता देें कि, कोविड टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर रोजाना 100 हेल्थ केयर वर्करों को वैक्सीन लगाये जाने की अधिकतम सीमा तय की गई थी. किंतु पहले दो-तीन दिन यह लक्ष्य पूर्ण नहीं हो पाया. ऐसे में अब तय समय के भीतर काम पूरा करने हेतु स्वास्थ्य महकमे ने हर केंद्र पर उपलब्ध मनुष्यबल के अनुसार रोजाना 100 से अधिक लाभार्थियों को टीका लगाया जाने का निर्णय लिया है, ताकि 14 फरवरी से पहले इस अभियान का पहला चरण पूर्ण किया जा सके.

Related Articles

Back to top button