अमरावतीमुख्य समाचार

आनेवाले तीन दिनों तक बरकरार रहेगी ठिठूरनवाली ठंडी

जिले में आज ६.४ डिग्री सेल्सियस तापमान

  • ओस पडऩे से तुअर की फसल हो सकती है खराब

  • सर्दी और खांसी की शिकायतें बढऩे से आंशिक रूप से बढ़ सकता है कोरोना

अमरावती/दि.२१ – जिले में इन दिनों ठिठूरन बढ़़ानेवाली ठंडी पड़ रही है. जिसके चलते घर से बाहर निकलनेवाले लोगों अपने आप को गरम कपडों से ढंककर बाहर निकल रहे है. मौसम विभाग के मुताबिक आनेवाले तीन दिनों तक लोगों को हाडकंपकपानेवाली ठंडी का सामना करना पड़ेगा. वहीं ओस (फ्रास्ट)पडने से भी किसानों के खेत की तुअर फसल खराब हो सकती है. इतना ही नहीं तो सर्दी और खांसी की शिकायतें बढऩे से अंशत कोरोना का असर भी बढ़ सकता है.
बता दें कि संपूर्ण जिले में अब ठंडी अपने तेवर दिखा रही है. जिले में सोमवार की सुबह का तापमान ६.४ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस वर्ष का यह पहला सबसे कम तापमान है. यह जानकारी मौसम विशेषज्ञ प्रा. अनिल बंड ने दी. जिले में बीते १५ से २१ दिसंबर के तापमान पर नजर डाले तो १५ दिसंबर को तापमान १८.५, १६ को १४.८, १७ को १३.६, १८ को १३ डिग्री, १९ को १२.८, २० को ८.४ और आज २१ दिसंबर को ६.४ डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.
प्रा. अनिल बंड ने बताया कि आनेवाले तीन दिनों तक ठंडी इसी तरह अपने तेवर दिखाएगी. इसके बाद ठंडी का असर थोड़ा कम होगा. हालांकि ठंडी का असर आगामी जनवरी माह तक देखने को मिल सकता है. इस दौरान जिले का तापमान १० डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

  • फ्रास्ट से तुअर प्रभावित होने की आशंका

प्रा. अनिल बंड ने बताया कि जिस तरह से अगले तीन दिनों तक जिले में हाड कंपकपानेवाली ठंडी का सामना नागरिकों को करना पडेगा, उसी तरह किसानों को भी तुअर फसल से हाथ धोना पड़ सकता है. ठंड केे साथ ही ओस भी पडऩे से तुअर की फसल खराब होने की आशंका जतायी जा रही है.

  • कोरोना भी बढेगा?

ठंडी का प्रमाण ऐसा ही रहने पर आनेवाले दिनों में लोगों को सर्दी, खांसी की शिकायतों का भी सामना करना पड़ सकता है. जिससे कोरोना का भी आंशिक रूप से असर बढने की भी संभावना जतायी जा रही है. इसीलिए ठंडी के दिनों में भी पूरी तरह से सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है.

Related Articles

Back to top button