अमरावतीमुख्य समाचार

१८०० रूपयेवाले वीडियो को सरकार ने लिया गंभीरता से

मंत्री यशोमति ठाकुर ने जतायी ‘उस‘ काकू से सहानुभूति

अमरावती प्रतिनिधि/दि.३१ – इन दिनों सोशल मीडिया पर १८०० रूपयों के हिसाब को लेकर एक युवक के साथ विवाद करनेवाली महिला का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर जमकर वायरल हो रहा है और सभी लोग इस वीडियो का जबर्दस्त आनंद ले रहे है. साथ ही इस वीडियो को लेकर राजनीतिक टीका-टिप्पणी भी शुरू हो चुकी है. वहीं दूसरी ओर राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर (Yashomati Thakur) ने इस वीडियो को हास-परिहास की बजाय बेहद गंभीरता से लिया है और वीडियो में दिखाई दे रही महिला के प्रति अपनत्व व सहानुभूति दर्शायी है. कैबिनेट मंत्री यशोमति ठाकुर ने इस संदर्भ में एक ट्विट करते हुए लिखा कि, इस समय घरेलू काम करनेवाली एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर जबर्दस्त तरीके से वायरल हो रहा है, लेकिन मेहनत करके अपना घर चलानेवाली इन महिलाओं का हम सभी ने सम्मान करना चाहिए. क्योकि यह महिलाएं भारतीय अर्थव्यवस्था व समाज व्यवस्था की मजबूत कडी है और हिसाब-किताब में गलती होने को उपहास का विषय नहीं बनाया जाना चाहिए.
साथ ही उन्होंने कहा कि, महिला आर्थिक विकास महामंडल द्वारा आर्थिक साक्षरता हेतु कई योजनाएं चलायी जाती है. तथा इस वीडियो को हम सरकार के लिए एक चुनौती के रूप में देख रहे है. अत: आर्थिक साक्षरता अभियान को और अधिक व्यापक करने हेतु हम जल्द ही एक कार्यक्रम शुरू करेंगे.

  • यह वीडियो हुआ था वायरल

गत रोज सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में अधेड आयुवाली एक महिला (काकू) एक युवक से १८०० रूपये का हिसाब मांग रही है. जिसमें युवक उन्हें बता रहा है कि, उन्हें ५०० रूपये के तीन नोट यानी डेढ हजार रूपये तथा २०० रूपये की एक नोट व १०० रूपयों की एक नोट मिलाकर ३००, ऐसे कुल १८०० रूपये दिये है. युवक द्वारा दी गई नोटों का हिसाब उस महिला को मान्य है, किन्तु वह यह माननो को तैयार नहीं की, उसे १८०० रूपये मिले है. वह महिला कहती है कि, तुमने मुझे डेढ हजार और ३०० रूपये दिये, लेकिन मुझे पुरे १८०० रूपये चाहिए. इस महिला के इस अनूठे हिसाब का वीडियो फेसबुक (Facebook) व वॉटसएॅप (Whats App) जैसी सोशल मीडिया साईटस् पर जबर्दस्त एंग से वायरल हो चुका है. जिसका सभी लोग जमकर आनंद ले रहे है.

Related Articles

Back to top button