अकोलामुख्य समाचार

संस्थाध्यक्ष व सचिव ने किया प्राध्यापिका का विनयभंग

अकोला प्रतिनिधि/दि.२३ – समीपस्थ पातूर स्थित महात्मा फुले आर्ट एन्ड सायन्स कालेज की एक प्राध्यापिका सहित अन्य कुछ सहयोगी प्राध्यापकों व कर्मचारियों को गत रोज प्रात: ११ बजे संस्थाध्यक्ष सुभाष बोचरे व सचिव हरिश बोचरे ने अपने कक्ष में बुलाकर उन्हें एक दिन का वेतन काटे जाने के संदर्भ में पत्र दिया और इसका विरोध करने पर उनके साथ धक्कामुक्की की. यह धक्कामुक्की करने के साथ ही संस्थाध्यक्ष व सचिव ने वहां उपस्थित महिला प्राध्यापिका के साथ धक्कामुक्की करते हुए उसका विनयभंग किया.
इस मामले में पातूर पुलिस ने मंगलवार की दोपहर संस्थाध्यक्ष व सचिव के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. इस संदर्भ में महिला प्राध्यापिका द्वारा पुलिस में दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा गया है कि, संस्थाध्यक्ष सुभाष बोचरे व सचिव हरिश सुभाष बोचरे विगत चार-पांच वर्षों से अपने कर्मचारियोें को नियमित तौर पर वेतन नहीं देते है. जिसकी वजह से सभी के परिवारोें को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. संस्था द्वारा अपने कर्मचारियों को जनवरी से जुलाई २०२० तक वेतन नहीं दिया गया है. जिसके चलते महाविद्यालयों के प्राध्यापकों व कर्मचारियों ने २८ अगस्त को एक दिन की हडताल करते हुए महाविद्यालय को वेतन के लिए पत्र दिया. इसके बावजूद भी वेतन नहीं दिये जाने के चलते सभी ने एक बार फिर हडताल की.
इसके पश्चात २२ सितंबर को संस्थाध्यक्ष व सचिव ने महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों व कर्मचारियों को अपने कक्ष में बुलाकर उनका एक दिन का वेतन काटने के संदर्भ में पत्र सौंपा. जिसके बारे में जवाब पूछने पर महिला प्राध्यापकोें सहित सभी के साथ धक्कामुक्की की गई. इस शिकायत में कहा गया है कि, संस्थाध्यक्ष सुभाष बोचरे व सचिव हरिश बोचरे हमेशा ही प्राध्यापकोें व कर्मचारियों के साथ अपमानास्पद व्यवहार करते है और गालीगलौच करते हुए धमकियां देते है. इस शिकायत के आधार पर पातूर पुलिस ने बोचरे पिता-पुत्र के खिलाफ धारा ३५४, ५०४ व ५०६ के तहत अपराध दर्ज किया है. इसके साथ ही इस महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकोें व कर्मचारियों ने अपनी शिकायत संभाग के उच्च शिक्षा सहसंचालक डॉ. केशव तुपे को भी दी है. जिस पर आगामी २८ सितंबर को सुनवाई होगी.

Related Articles

Back to top button