अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सोमवार तक गुंडों की लिस्ट टेबल पर

सीपी के थानेदारों को पुन: निर्देश

* मकोका, एमपीडीए और तडीपारी होगी ?
अमरावती/ दि. 1-गुंडे बदमाशों और रिकार्ड के अपराधियों को अब हर माह कम से कम तीन बार पुलिस आयुक्त, सहायक आयुक्त अथवा उपायुक्त के सामने पेश किया जायेगा. बल्कि प्रक्रिया शुरू हो गई है. सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया कि ऐसे बदमाशों की सूची किसी भी स्थिति में परसों सोमवार 3 जून को उनी टेबील पर आ जानी चाहिए. सीपी ऐसे बदमाशों की क्राइम लिस्ट देखकर और कडी कार्रवाई के निर्देश दे सकते हैं. सूत्रों की माने तो और कई बदमाशों पर मोका, एमपीडीए, तडीपारी का एक्शन लिया जा सकता है. आयुक्त रेड्डी ने शहर में बढ रही गुंडा टोलियों का भी थाना निहाय ब्यौरा मंगाया हैं.
उल्लेखनीय है कि सीपी रेड्डी के निर्देशों पर यह नया प्लॉन अमल में लाया जा रहा है. जिसका मकसद आयुक्तालय क्षेत्र में चोर चकारी से लेकर गुंडा गर्दी कम करना है. इससे हिस्ट्रीशीटर्स में खलबली मचने का दावा हैं.
* इन बदमाशों पर कडी नजर
पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहर और परिसर में गुंडागर्दी रोकने के वास्ते सीपी रेड्डी ने अनेक कदम उठाए हैं. वे लगातार अपने अधीनस्थों की मीटिंग ले रहे हैं. जिसमें थानेदारों, अपराध शाखा, डीबी शाखा, सीआई यूनिट और अधीनस्थों को स्पष्ट निर्देश दे रहे हैं. ऐसी ही एक बैठक में सीपी ने चोरी, सेंधमारी, डकैती, गैंगवार, मारपीट, चाकू, तलवार और छुरे निकालकर गंभीर घायल करने, अवैध धंधे, जबरी चोरी, छीना झपटी, लूटपाट के आरोपियों पर लिस्ट बनाकर कार्रवाई करने कहा हैं. इन अपराधों में लिप्त आरोपियों की वर्तमान स्थिति की जानकारी प्रत्येक थाने की डीबी को लेनी होगी.
* नई गैंग का मांगा ब्यौरा
पुलिस को भनक लगी है कि शहर के विभिन्न भागों में 4-5 बदमाशों की नई टोलियां बन गई है. जो अपराध को मिलकर अंजाम दे रहे हैं. ऐसी नई टोलियों का पूरा रिकार्ड सीपी रेड्डी ने तलब किया है. ऐसी ही टोली द्बारा पिछले दिनों जिला अस्पताल में प्रसिध्द डॉ. रवि भूषण पर हमला किए जाने की भी जानकारी पुलिस को हैं.

* शुरू हुई पेशी
उपरोक्त अपराधों में लिप्त आरोपियों को डीबी द्बारा निगरानी रख उनकी मौजूदा हलचलों की जानकारी ली जा रही हैं. कुछ बदमाशों की सीपी के सामने परेड हो चुकी है. अब महीने में 3 बार इन आरोपियों को आयुक्तालय में हाजिर होना पडेगा.
हो सकती है तडीपारी
गुंडे बदमाशों की लिस्ट मिलने के बाद उसका विश्लेषण कर तीन चार संगीन केसेस रहनेवाले बदमाशों पर या पूरे गिरोह पर मोका एमपीडीए और गिरोहबाज पर तडीपार का एक्शन लिया जा सकता है. कुछ मामलों में प्रलंबित तडीपारी कार्रवाई पर भी अगले सप्ताह से निर्णय होने की संभावना व्यक्त की गई.
* थाने में सुबह से शाम
गुंडा गर्दी, अवैध धंधे बंद करने के निर्देश के साथ सीपी ने थानेदारों को उनके एरिया में कोई भी गैर कानूनी काम नहीं चलने देने कहा है. ऐसे में डीबी पथक और अपराध शाखा काम से लग गई हैं. उपरोक्त अपराध दर्ज आरोपियों को खोज- खोज कर थाने लाया जा रहा है. सुबह से शाम तक बैठाया जा रहा हैं. अवैध धंधों और गुंडागर्दी से बाज आने कहा गया है. पुलिस की इस कार्रवाई से बदमाशों में खलबली मची है. उन्होंने एक दूसरे को जानकारी दी है. जिससे कुछ नामी बदमाश शहर से भाग जाने की जानकारी है. हाल ही में आरोपी राहुल श्रीरामे पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई की गई हैं.

Related Articles

Back to top button