महाराष्ट्रमुख्य समाचार

तंबाखू तस्करी का मास्टर माइंड अब भी पुलिस की पकड से दूर

विसापुर टोल नाके पर पकडा गया था 1.11 करोड रुपए का सुगंधित तंबाखू व गुटखा

चंद्रपुर /दि.22- बल्हारपुर की ओर जा रहे दो ट्रकों को नागपुर व अमरावती एफडीए के दक्षता पथक ने विसापुर टोल नाके के पास रुकाकर इन ट्रकों में से करीब 1 करोड 11 लाख रुपए का सुगंधित तंबाखू व गुटखा पकडने में सफलता प्राप्त की थी. लेकिन अब तक इस गुटखा व तंबाखू तस्करी का मास्टर माइंड पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है. जिसे खोजना इस समय पुलिस के लिए सबसे बडी चुनौती बन गया है.
विशेष उल्लेखनीय है कि, अमरावती व नागपुर एफडीए विभाग के अधिकारियों ने बल्हारपुर तहसील के विसापुर टोल नाके पर जाल बिछाकर गुटखा व सुगंधित तंबाखू की तस्करी कर रहे दो ट्रकों को प्रतिबंधित गुटखा व सुगंधित तंबाखू की खेप के साथ पकडा. लेकिन इस बारे में स्थानीय एफडीए अथवा राजस्व प्रशासन के पास कोई जानकारी नहीं थी. इसे लेकर आश्चर्य जताया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ बल्हारपुर पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया है. लेकिन चारों ही लोगों द्बारा ट्रकों में लदा माल किसका है. यह बताने को लेकर टालमटोल की जा रही है.
आरोप लगाया जा रहा है कि, चंद्रपुर में तंबाखू तस्करों द्बारा अवैध तरीके से कच्चे माल की तस्करी करते हुए अपने कारखानों में जहरीले केमिकलों का प्रयोग कर सुगंधित तंबाखू तैयार की जाती है. जिसकी पैकिंग करने के बाद उसे अलग-अलग नामों से समूचे विदर्भ क्षेत्र में विक्री हेतु भेजा जाता है. अनुमान के मुताबिक चंद्रपुर में तंबाखू व गुटखा तस्करों द्बारा रोजाना करोडों रुपए की तंबाखू व गुटखा को विक्री हेतु तैयार किया जाता है. ऐसे में अब चंद्रपुर जिला पुलिस एवं राजस्व प्रशासन के समक्ष सुगंधित तंबाखू व गुटखा की तस्करी करने वाले मुख्य मास्टर माइंड को खोजने की चुनौति बनी हुई है.

Related Articles

Back to top button