अमरावतीमुख्य समाचार

अकोट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक को मांगी पांच करोड़ की फिरौती

लेटर बम्ब से दर्यापुर व अकोट निर्वाचन क्षेत्र में मची खलबली

अमरावती/दि.१ – अकोट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक प्रकाश भारसाकले को पांच करोड़ रुपयों की फिरौती एक पैकेटबंद पत्र के जरिए की गई है. यह रकम नहीं देने पर उनको अपने बेटे व परिवार को जान से मारने की धमकी फिरौती मांगनेवालों ने दी है. विधायक के दर्यापुर में स्थित निवास पर यह पत्र पहुंचने की शिकायत दर्यापुर पुलिस थाने में दर्ज करायी गयी है. इस लेटर बम से दर्यापुर व अकोट निर्वाचन क्षेत्र में राजनीतिक हड़कंप मच गया है.
बता दें कि भाजपा के विधायक प्रकाश भारसाकले यह दर्यापुर में रहनेवाले है. वहीं उनकी पत्नी नगराध्यक्ष, बेटा विजय भारसाकले जिनिंग-प्रेसिंग के संचालक है. उनको फिरौती मांगनेवाला पत्र शिवाजीनगर स्थित निवास पर २० फरवरी को डाक से पहुंचा. जिसमें उनको पांच करोड़ रुपयों की फिरौती मांगी गई है. इस बारे में विधायक को सूचना देने के बाद उनके पीए सुधाकर हातेकर ने २१ फरवरी को दर्यापुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी. भारसाकले ने परिवार को सुरक्षा मुहैय्या कराने की मांग भी अपनी शिकायत में की है.

  • 28 फरवरी का दिया था अल्टीमेटम

फिरौती नहीं देने पर विधायक सहित उनके परिवार को गोलियां मारकर या फिर हादसा कराकर खत्म करने की धमकीवाला पत्र हिंदी में है. वहीं पुलिस अथवा अन्य किसी को जानकारी देने पर बुरे परिणाम भुगतने का उल्लेख भी किया गया है. उक्त पत्र में २८ फरवरी तक पांच करोड़ रुपयों की फिरौती का प्रावधान कर रखने की धमकी दी है.

  • 40 लोगों का गिरोह

विधायक भारसाकले को फिरौती मांगनेवाले पत्र में ४० लोगों का गिरोह शामिल है. यह रकम दर्यापुर में २८ फरवरी को मिलनी चाहिए. इसके बाद हम बिहार जाने का भी पत्र में उल्लेख किया गया है. जांच के लिए पुलिस ने लेटर को कब्जे में लिया है.

  • मामले की जांच हो रही है

फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी. विधायक परिवार को एक पुलिस कर्मचारी की सुरक्षा दी गई है. भारसाकले के अधिवेशन से लौटने के बाद सुरक्षा में बढ़ोत्तरी की जाएगी. – प्रमेश आत्राम, थानेदार दर्यापुर

  • पहली बार मिला धमकीवाला खत

३० साल के राजनीतिक दौर में पहलीबार धमकीवाला खत मिला है. पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी गई है. दर्यापुर पुलिस ने अपराध दर्ज कर दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए. प्रकाश भारसाकले, विधायक अकोट

Related Articles

Back to top button