अमरावतीमुख्य समाचार

जिले में क्रिकेट, स्केटिंग, बॉस्केट बॉल का आधुनिक मैदान उर्दू सैफीया स्कूल में

अनवर बिल्डर, मुश्ताक बिल्डर व एचएम इरफान खान के हस्ते शुभारंभ

अमरावती/प्रतिनिधि दि.13 – सैफिया स्कूल एण्ड जुनियर कॉलेज संपूर्ण जिले भर में एकमात्र उर्दू माध्यम की स्कूल है. जहां विद्यार्थियों के लिए आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है. सैफिया हाईस्कूल व जुुनियर कॉलेज यहां से शिक्षा लेकर अब तक अनेको विद्यार्थी आयपीएस , इंजीनियर, डॉक्टर बने है. विद्यार्थियों की शिक्षा के साथ खेलों में भी रूचि बढे इस उद्देश्य को लेकर संस्था द्बारा स्कूल परिसर में आधुनिक क्रिकेट, स्केटिंग, बॉस्केट बॉल के मैदान का निर्माण करवाया गया है. जिसमें क्रिकेट के लिए आधुनिक पीच इंग्लैंड से मंगवाई गई है.
उर्दू सैफिया स्कूल के संस्थापक अध्यक्ष हाजी अनवर बिल्डर, हॉजी मुश्ताक खान बिल्डर के साथ प्राचार्य इरफान खान ने बच्चों को शिक्षा के साथ मैदानी खेलों से भी जोडने के लिए आधुनिक मैदान का निर्माण करवाया. जिसका विधिवत उद्घाटन मंगलवार की शाम अनवर बिल्डर, मुश्ताक बिल्डर तथा प्राचार्य इरफान खान के हस्ते किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता हाजी अनवर खान ने की थी.
कार्यक्रम के अध्यक्ष हाजी अनवर खान ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि जिस तरह से सैफिया उर्दू स्कूल 1945 से शिक्षा क्षेत्र में अपनी जवाबदारी निभा रही है. उसी प्रकार बच्चों में व आनेवाली पीढी में आधुुनिक खेलों के प्रति रूचि बढे और वे मैदानी खेलों में जुडे. इसके लिए स्कूल परिसर में योग्य व्यवस्था विद्यार्थियों के लिए की गई है. भविष्य में विद्यार्थी इस मैदान पर खेलों से जुडकर अपना नाम राष्ट्रीय स्तर तक रोशन कर सकेंगे, ऐसा उन्होंने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा.

 

Related Articles

Back to top button