महाराष्ट्रमुख्य समाचार

पिंपरी-चिंचवड का नाम होगा जिजाउ नगर

औरंगाबाद व अहमदनगर के बाद एक और शहर का नामांतर

* शहर में 100 से अधिक स्थानों पर लगे बैनर व पोस्टर
पुणे/दि.5 – औरंगाबाद व अहमदनगर का नामांतरण करने के बाद अब पिंपरी-चिंचवड का नामांतर करने की मांग जोर पकड रही है. जिसके तहत पिंपरी-चिंचवड का नाम बदलकर जिजाउनगर किए जाने की मांग की जा रही है और इस मांग को लेकर शहर में 100 से अधिक स्थानों पर बैनर व पोस्टर लगाए गए है. इसकी वजह से यह मांग इस समय चर्चा में चल रही है.
छत्रपति शिवाजी महाराज के 350 वे राज्याभिषेक दिवस के औचित्य साधते हुए भक्ति-शक्ति प्रतिष्ठान नामक संगठन ने पिंपरी चिंचवड के नामांतर की मांग बडे जोर-शोर के साथ उठाई है. ऐसे में अब सभी का ध्यान इस और लगा हुआ है कि, क्या ऐन लोकसभा व विधानसभा चुनाव के मुहाने पर राज्य सरकार द्बारा एक और शहर का नाम बदलने का निर्णय लिया जाता है.
बता दें कि, इससे पहले औरंगाबाद का नाम बदलकर छत्रपति संभाजीनगर किया गया था. वहीं विगत दिनों पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होलकर की जयंती अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अहमदनगर का नाम बदलकर अहिल्यादेवी नगर करने की घोषणा की. जिसे लेकर धनगर समाज सहित विभिन्न संस्थाओं व संगठक द्बारा विगत लंबे समय से मांग की जा रही थी. वहीं अब पिंपरी-चिंचवड शहर का भी नाम बदले जाने की मांग जोर पकड रही है.

Related Articles

Back to top button