अमरावतीमुख्य समाचार

सांसद नवनीत राणा को धमकाने वाला धरा गया

क्राइम ब्रान्च ने नेरपिंगलाई से खोज निकाला

* पिता के फोन से सांसद को धमका रहा था श्याम तायवाडे
* मनोविकृत को राजापेठ पुलिस के किया गया हवाले
* राजापेठ थाने पर युवा स्वाभिमानियों का लगा जमावडा
अमरावती /दि.23– जिले की सांसद नवनीत राणा को विगत 3-4 दिनों से किसी अज्ञात व्यक्ति द्बारा मोबाइल पर फोन करते हुए चाकू से वार कर जान से मार देने की धमकी दी जा रही थी. इस आशय की शिकायत विगत 21 अगस्त की रात सांसद नवनीत राणा के निजी सचिव विनोद गुहे द्बारा राजापेठ पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद क्राइम ब्रान्च की यूनिट-2 के पथक ने इस मामले की समांतर जांच करते हुए कल मंगलवार 22 अगस्त की रात नेरपिंगलाई गांव स्थित खेत से श्याम विठ्ठलराव तायवाडे नामक आरोपी को खोज निकाला. जिसे राजापेठ पुलिस के हवाले किया गया.
जानकारी के मुताबिक सांसद नवनीत राणा के मोबाइल क्रमांक पर एक अज्ञात मोबाइल क्रमांक से 16 अगस्त से दिन भर के दौरान कई बार फोन आने शुरु हुए और 4-5 दिन के दौरान संबंधित व्यक्ति ने 20 से 25 बार फोन कॉल किए. जिसके चलते सांसद नवनीत राणा ने विगत सोमवार की रात उस कॉल करने वाले व्यक्ति से बात की, तो उसने अपना नाम विठ्ठलराव बताते हुए कहा कि, वह तिवसा परिसर से बात कर रहा है और किसी दिन भीडभाड वाले स्थान पर सांसद नवनीत राणा को कुछ इस तरह से चाकू मार देगा की किसी को पता भी नहीं चलेगा. संबंधत व्यक्ति द्बारा अपनी इस धमकी वाली बात को करीब 4 से 5 बार दोहराया गया. जिसके चलते सांसद नवनीत राणा की ओर से राजापेठ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा 504 व 506 (2) के तहत अपराध दर्ज करते हुए आगे की जांच शुरु की थी. वहीं शहर पुलिस आयुक्त रेड्डी के आदेश पर क्राइम ब्रान्च की यूनिट-2 ने भी इस मामले की तकनीकी स्तर पर जांच करते हुए नेरपिंगलाई स्थित खेत से श्याम विठ्ठलराव तायवाडे नामक आरोपी को गिरफ्तार किया और उसके पास से मोबाइल व सिमकार्ड भी बरामद किया. मामले की जांच के दौरान पता चला कि, कुछ हद तक मनोविकृत रहने वाले श्याम तायवाडे ने अपने पिता विठ्ठलराव के मोबाइल फोन का प्रयोग करते हुए सांसद नवनीत राणा सहित महाराष्ट्र व कर्नाटक में रहने वाले कई लोगों को फोन कॉल करने के साथ ही उन्हें गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी थी. ऐसे में पुलिस द्बारा सभी बातों को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच की जा रही है. वहीं दूसरी ओर सांसद नवनीत राणा को धमकी देने वाला व्यक्ति पकडे जाने की जानकारी मिलते ही युवा स्वाभिमान पार्टी के कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता राजापेठ पुलिस थाने पर जुटने शुरु हो गए थे. ऐसे में स्थिति को नियंत्रित रखने हेतु पुलिस ने थाना परिसर में तगडा बंदोबस्त लगा रखा था.
यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल, सहायक पुलिस आयुक्त प्रशांत राजे के मार्गदर्शन तथा क्राइम ब्रान्च के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक आसाराम चोरमले व राहुल आठवले एवं पीआई शिवाजी बचाटे के नेतृत्व में पीएसआई महेश इंगोले, अनिकेत कासार व राजकिरण येवले की टीम द्बारा की गई.

Related Articles

Back to top button