अमरावतीमुख्य समाचार

‘सर्वर डाउन’ की समस्या बनी अधिकारियों के लिए सिरदर्द

दुय्यम निबंधक कार्यालय में फिर उमडी भीड

  • सर्वर समस्या के चलते धिमी गति से चल रहा है काम

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.१७ – स्थानीय जिलाधिकारी कार्यालय परिसर स्थित दुय्यम निबंधक कार्यालय के 3 जिम्मेदार अधिकारियों को कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने के चलते प्रति 3 हजार रुपए का जुर्माना ठोका गया है. बावजूद इसके दुय्यम निबंधक कार्यालय में अभी भी दस्त पंजीयन के लिए लोगों की भीड उमडती दिखाई देती है. इस बारे में ‘दै.अमरावती मंडल’ ने जब दुय्यम निबंधक कार्यालय अधिकारियों से संपर्क किया तो उन्होंने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से उनका कार्यालय लगातार ‘सर्वर डाउन’ की समस्या का सामना कर रहा है. जो काम 15 या 20 मीनट में होना चाहिए, उसके लिए आधा, पौन घंटे का समय लगता है. इस कारण कार्यालय के बाहर लोगों की भीड जस की तस दिखाई देती है.
उल्लेखनीय है कि लगभग 2 साल पहले राजस्व विभाग के इस महत्वपूर्ण कार्यालय का राज्यस्तर पर लगातार 3 दिन सर्वर डाउन हुआ था, जिससे समूचे राज्यभर में 3 दिन संपत्ति खरीदी बिक्री के व्यवहार बंद पडे थे. उसके बाद इस समस्या का हल राज्यस्तर पर ढुंढा गया. बावजूद इसके हमेशा दुय्यम निबंधक कार्यालय में सर्वर डाउन की समस्या निर्माण होती है, जिससे एक दस्त पंजीयन के लिए पहले अगर आधा घंटे का समय लगता था तो उसी काम के लिए अब 2 घंटे का समय लग रहा है. हालांकि जिलाधिकारी के दिशा निर्देश के अनुसार ही दस्त पंजीयन का काम आज भी चल रहा है. केवल सर्वर डाउन के चलते काम तेजी से नहीं हो पाने के कारण बाहर भीड बढती जा रही है.
कोरोना नियमों का पालन न करने के चलते दुय्यम निबंधक कार्यालय के 3 अधिकारियों को प्रति 3 हजार का जुर्माना मनपा कोरोना प्रतिबंधक उडन दस्ते ने तकरीबन एक सप्ताह पहले ठोका था. कार्यालय की भीड व कोरोना नियमन के उल्लंघन के लिए इन तीनों अधिकारियों को जिम्मेदार मानते हुए यह जुर्माना ठोका गया था, लेकिन उसके बाद फिर इस कार्यालय में भीड मात्र आज भी कायम है.

  • सर्वर की समस्या हमेशा की है

सहदुय्यम निबंधक अधिकारी गजानन बाखडे ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सर्वर डाउन की समस्या से उनका पूरा कार्यालय त्रस्त है. यहां हमेशा ही सर्वर डाउन रहने से आधा घंटे में होने वाले काम को काफी समय लग जाता है. इस कारण लोगों के काम समय पर नहीं निपटने से बाहर भीड दिखाई देती है.

Related Articles

Back to top button