अमरावतीमुख्य समाचार

आरटीओें में लाईसेन्स नूतनीकरण के नाम पर चल रही लूट

  • लोगों को फॉर्म नं. ५ के लिए भेजा जा रहा ड्राईविंग स्कूल

  • फॉर्म नं. ५ के लिए वसूली जा रही मनमानी रकम

  • शिवसेना सहसंपर्क प्रमुख प्रवीण हरमकर ने लगाया आरोप

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१२  – इन दिनों स्थानीय प्रादेशिक परिवहन अधिकारी कार्यालय (आरटीओ) में लाईसेन्स नूतनीकरण के लिए लोगोें को काफी तकलीफों का सामना करना पड रहा है. साथ ही यहां पर नूतनीकरण हेतु आवश्यक फॉर्म नं.५ के लिए ड्राईविंग स्कूल संचालकों और आरटीओ अधिकारियोें की मिलीभगत से आम नागरिकोें की लूट चल रही है. इस आशय का आरोप शिवसेना के सहसंपर्क प्रमुख प्रवीण हरमकर ने लगाया है.

गत रोज प्रादेशिक परिवहन अधिकारी रामभाउ गीते से मिलकर प्रवीण हरमकर ने साफ तौर पर कहा कि, लाईसेन्स नूतनीकरण के लिए आवश्यक सभी दस्तावेज आरटीओ कार्यालय में ही उपलब्ध रहना बेहद आवश्यक है, क्योकि यह सरकारी कामकाज का हिस्सा है, लेकिन लाईसेन्स नूतनीकरण के लिए आवश्यक फॉर्म क्रमांक ५ के लिए आरटीओ अधिकारियों द्वारा लोगों को ड्राईविंग स्कूल जाने कहा जाता है और ड्राईविंग स्कूल संचालकों द्वारा लोगों से इस फॉर्म के लिए मनमाना शुल्क लिया जाता है. जबकि हर दस्तावेज व हर काम के शुल्क पहले से निर्धारित होने चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि , लाईसेन्स नुतनीकरण के लिए ड्राईविंग स्कूल से फार्म नं. ५ खरीदने की कोई रसीद क्यों नहीं दी जाती. साथ ही प्रवीण हरमकर ने बताया कि, अपने भारी वाहन (ट्रक) लाइसेंस नुतनीकरण के लिए सोमवार की सुबह ११ बजे ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कर आरटीओ कार्यालय में एक साधारण चालक बनकर उन्होंने आम लोगों के साथ नुतनीकरण की प्रक्रिया में सहभाग लिया. इस दौरान आरटीओ अधिकारी ने कहा कि ५ नंबर फार्म वेरीफाई करना है. ड्राइqवग स्कूल से ५ नंबर का फार्म लेकर आये, लेकिन ड्राइविंग स्कूल वालों से ५ नंबर का फार्म मांगा, तो फार्म का कितना शुल्क लगेगा, उसकी रसीद मिलेगी क्या इस बात को लेकर संबंधित अधिकारी ने कोई जवाब नही दिया, जिससे ५ नंबर का फार्म के लिए जारी मनमानी व भ्रष्टाचार उजागर हुआ. इस मनमानी वसूली को तत्काल लगाम लगाने की चेतावनी हरमकर ने दी है.

वसूली पर लगे अंकुश आरटीओ व ड्राइविंग स्कूल की मिलिभगत से ५ नंबर के फार्म के नाम पर मनमाने तरीके से पैसे वसूले जा रहे है. फार्म खरीदने के बाद रसीद मिलनी चाहिए, अन्यथा शिवसेना अपनी स्टाइल में आंदोलन करेगा. -प्रवीण हरमकर, सह संपर्क प्रमुख

Related Articles

Back to top button