अमरावतीमुख्य समाचार

हालात विस्फोटक… आज 498 पॉजीटिव, 6 ने तोड़ा दम

दिनोंदिन विकराल हो रही है संक्रमण की स्थिति

अमरावती प्रतिनिधि /दि. १७कोरोना संक्रमण को लेकर इस समय हालात को भयानक तौर पर विस्फोटक कहा जा सकता है, क्योंकि बुधवार 17 फरवरी को बीते 11 माह के दौरान सर्वाधिक व रिकॉर्डतोड़ 498 कोविड संक्रमित मरीज पाये गये हैं, साथ ही एक दिन के दौरान सर्वाधिक 6 लोगों की मौत हुई है, यह भी बीते 11 माह के दौरान एक दिन में कोरोना संक्रमण की वजह से होनेवाली सर्वाधिक मौते हैं. इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 26 हजार 726 पर जा पहुंची है, वहीं कोविड के चलते मरनेवालों का आंकड़ा 448 पर पहुंच गया है. ऐसे में प्रशासन सहित आम लोगों में जबरदस्त भय व चिंता का माहौल व्याप्त है.
वहीं दूसरी ओर बुधवार को जिले के कोविड अस्पतालों से 149 मरीजों को कोविडमुक्त हो जाने के चलते डिस्चार्ज दिया गया. जिले में अबतक कुल 24 हजार 419 संक्रमित मरीज कोविड मुक्त हो चुके हैं. साथ ही इस समय कुल एक्टिव पॉजीटिव मरीजों की संख्या 1 हजार 859 है, जिसमें से 778 मरीज कोविड अस्पतालों में भर्ती हैं, वहीं मनपा क्षेत्र में 301 तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 780 मरीज होम आयसोलेशन में रखे गये हैं.
बता दें कि जारी माह की शुरूआत से कोरोना संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हो रहा है, विगत सप्ताह तक जहां रोजाना तीन सौ से अधिक मरीज पाये जा रहे थे, वहीं अब यह आंंकड़ा रोजाना चार सौ के स्तर को पार कर रहा है. साथ ही बुधवार को यह आंकड़ा पांच सौ के मुहाने पर पहुंच गया है. इसके अलावा इन दिनों रोजाना दो से तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो रही है और बुधवार को एक ही दिन के दौरान रिकॉर्डब्रेक 6 लोगों की मौत हुई है, जिसे जिले के लिहाज से बेहद खतरनाक व चिंताजनक स्थिति माना जा रहा है.

Related Articles

Back to top button