अमरावतीमुख्य समाचार

पालकमंत्री ने अतिवृष्टि प्रभावित इलाकों का किया दौरा

नुकसान मुआवजा के प्रस्ताव तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश

अमरावती/दि.१० – जिले में अतिवृष्टि से नुकसान सहनेवालों को मदद दिलाने के लिए सरकार के पास तत्काल उनके प्रस्ताव भेजने के निर्देश महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड.यशोमति ठाकुर ने अधिकारियों को दिए है.
पालकमंत्री ने तिवसा तहसील के शिवणगांव की दिशा में बहकर आनेवाली सूर्यगंगा नदी में आयी बाढ़ से प्रभावित इलाकों का मुआयना किया. इस समय तहसीलदार वैभव फरतारे, उपविभागीय अधिकारी नरेंद्र फुलझेले, गटविकास अधिकारी चेतन जाधव, उपविभागीय कृषि अधिकारी चेतन जाधव, उपविभागीय कृषि अधिकारी राहुल सातपुते, तिवसा मंडल कृषि अधिकारी अरूण गजभिए, मार्डी सर्कल कृषि अधिकारी विलास केचे आदि उपस्थित थे.
शिवणगांव में बारिश से हुए घरों के आंशिक नुकसान का मुआयना किया. शिवणगांव में बारिश से नुकसान को लेकर २१८ पंचनामे किए गए, वहीं ९०४ हेक्टेयर में नुकसान होने का प्राथमिक रिपोर्ट वैभव फरतारे ने बतायी. सूर्यगंगा नदी के पुल पर से पानी बहने से अनेक गांवों का संपर्क टूटता है. इस पुल की उंचाई बढाने की मांग की गई. शहीद गणेश नेमाडे की स्मृति उपलक्ष्य में स्थापित किए गए स्मारक परिसर का सौंदर्यीकरण करने की आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश ठाकुर ने दिए.
भिवापुर में बारिश से नाले तट की जमीनें खराब हो गई. जिसमें १३० हेक्टेयर का नुकसान हुआ है. वहीं तकरीबन १५ किसानों की जमीनें पानी में डूब गई है.पालकमंत्री ने कुर्हा से बोर्डा मार्ग का गहरायीकरण करने, बारिश से बिजली आपूर्ति खंडित ना हो इसके लिए मार्ग के तीन बिजली पोल के डिपियों की उंचाई बाढने के निर्देश ठाकुर ने महावितरण के राजेश पाटिल को दिए.

Related Articles

Back to top button