अमरावतीमुख्य समाचार

राज्य सरकार हर मोर्चे पर साबित हो रही है विफल

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने पत्र परिषद मेें दी जानकारी

  • अमरावती शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से उतारेंगे भाजपा अधिकृत उम्मीदवार

  • राज्य के प्रत्येक जिले में संगठन को मजबूत किया जायेगा

अमरावती प्रतिनिधि/दि.५ – राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल साािबत हो रही है. किसानों की समस्याओं सहित स्वास्थ्य शिक्षा इन पहलूओं पर भी सरकार की ओर से उचित उपाययोजनाए नही की जा रही है. जिसके चलते यह महाविकास आघाडी सरकार विफल सरकार है.इस आशय की जानकारी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने पत्रकारों को दी.
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल आज अमरावती शहर में थे. उन्होंने व्यंकटेश लॉन में आयोजित पत्र परिषद में बताया कि भाजपा पार्टी को प्रत्येक जिले में मजबूत करने के लिए कदम उठाए जा रहे है. आत्मनिर्भर किसान, आत्मनिर्भर भारत योजना के जरिए हम किसानों तक पहुंचना चाह रहे है. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त उपाय योजनाए नहीं की गई. जिसके चलते राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या सर्वाधिक देखने को मिल रही है. आज देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों और मरनेवालों की संख्या है. किसानों के साथ भी राज्य सरकार ने छल किया है. मुख्यमंत्री बनने से पहले उध्दव ठाकरे ने बगायती किसानों को १५हजार रूपये और फल बगीचाधारक किसानों को २५ हजार रूपये मुआवजा मिलना ही चाहिए.यह मांग रटी हुई थी. लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद सरकार ने केवल १०हजार प्रति हेक्टर अतिवृष्टि किसान प्रभावित किसानों को देने की घोषणा की है.यह पूरी तरह से किसानों के साथ खिलवाड़ करने का काम किया जा रहा है. लॉकडाऊन के दौर में भाजपा की ओर से देशभर में जरूरतमंदों की सहायता का हाथ बढ़ाया गया. यहां तक की मोदी जी ने फेरीवालों को भी मदद दी. लेकिन राज्य सरकार ने कुछ भी नहीं दिया. समाज के २० समूह के लिए राज्य सरकार ने कम से कम ५० हजार करोड़ का पैकेज घोषित करना चाहिए.

  • शिक्षा का चलाया जा रहा खेल

राज्य सरकार केवल शिक्षा का खेल खेल रही है. अब तक स्कूल शुरू नहीं किए गये है. केवल ऑनलाईन परीक्षाए ली जा रही है और वह भी परीक्षाए सुप्रीमकोर्ट के निर्देशों पर की जा रही है.मराठा आरक्षण की प्रक्रिया ठप्प रहने से कक्षा ११वीं की प्रवेश प्रक्रिया भी प्रभावित हुई है. मराठा आरक्षण को लेकर भी सरकार की ओर से केवल उदासीनता ही देखने को मिल रही है.

  • शिक्षक विधायक जीतने के लिए लगायेंगे दम

आगामी १ दिसंबर को होनेवाले शिक्षक चुनाव को लेकर भाजपा की ओर से पुरजोर कोशिश की जायेगी. अमरावती और नागपुर शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित क्षेत्रों के ही उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा जायेगा. अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा अधिकृत शिक्षक उम्मीदवार को ही उतारा जायेगा. अब समय काफी कम रह गया है.इसलिए आनेवाले एक दो दिन में शिक्षक चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों को सूची तैयार कर केन्द्र में भेजी जायेगी और वहां से मंजूरी मिलने के बाद उम्मीदवारेों की घोषणा करने की जानकारी देी.
* पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने अपने पद से इस्तीफा देना ही चाहिए
चंद्रकांत दादा पाटिल ने कहा कि न्यायालय ने पालकमंत्री यशोमती ठाकुर को सजा सुनाई है इसलिए उन्होंने न्यायालय का सम्मान करते हुए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए. पालकमंत्री के खिलाफ भाजपा की ओर से आंदोलन चलता रहेगा.

  • अर्णब पर हुआ अन्याय इसलिए उठाई आवाज

पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर अन्याय हुआ है. इसलिए भाजपा की ओर से आवाज उठाई जा रही है. बीते ६० महिनों में राज्य में १८पत्रकारों पर भी कार्रवाई हुई है.उनके लिए भी भाजपा ने अपनी आवाज उठाई है और जिलाधिकारी सहित सरकार को निवेदन भी दिए है.
इस पत्र परिषद में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अनिल बोंडे,विधायक प्रताप अडसड,डॉ.रणजित पाटिल, विधायक निलेश नाईक,विधायक नामदेव ससाने, चंद्रशेखर बावनकुले, निवेदिता चौधरी, तुषार भारतीय, भाजपा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, शिवराय कुलकर्णी सहित अन्य मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button