महाराष्ट्रमुख्य समाचार

प्रदेशाध्यक्ष तय करें, तब तक बनाएं समिति

कांग्रेस में सामूहिक निर्णय पर जोर

* चेन्नीथला की रिपोर्ट में सुझाव
मुंबई/दि.14- अगले वर्ष होने जा रहे लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान राज्य में नए नेतृत्व के बारे में विचार कर रहा है. तब तक वरिष्ठ नेताओं की समिति बनाने का सुझाव चेन्नीथला रिपोर्ट में किए जाने का दावा एक मीडिया समूह की खबर में किया गया है. उल्लेखनीय है कि नाना पटोले के स्थान पर नई नियुक्ति का इंतजार हो रहा है. उधर पटोले समर्थक अपने लीडर के पक्ष में लॉबिंग कर रहे हैं. नए प्रदेशाध्यक्ष के रुप में अशोक चव्हाण, सतेज पाटील, यशोमती ठाकुर और अन्य नाम पर चर्चा हो रही है. अब सामने आया है कि नई नियुक्ति होने तक सामूहिक निर्णय करने वरिष्ठ नेताओं की समिति बनाई जाए.
इस समिति में प्रदेशाध्यक्ष पटोले के साथ पूर्व मुख्यमंत्री त्रयश्री सुशीलकुमार शिंदे, अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष बालासाहब थोरात, माणिकराव ठाकरे, सतेज उर्फ बंटी पाटील के नामों की सिफारिश करने की जानकारी रिपोर्ट में दी गई है.
पार्टी सूत्रों ने बताया कि पटोले को राहुल गांधी ने प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया था, जिससे पटोले कायम रहे या बदले जाये, यह मुद्दा चेन्नीथला ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख ही नहीं किया. याद दिला दें कि पार्टी निरीक्षक चेन्नीथला ने पिछले दिनों राज्य के प्रमुख नेताओं से चर्चा करने के बाद आलाकमान को अपनी रिपोर्ट दी.
* क्या है रिपोर्ट में?
लोकसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरु हो गया है. इसलिए नाना पटोले को प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाने की मांग जोर पकड़ रही है. गत कुछ माह से दिल्ली दरबार में पटोले विरोधी आवाज उठा रहे हैं. पटोले के समर्थक भी दिल्ली में सक्रिय हैं.
प्रदेशाध्यक्ष के रुप में पटोले रहे या नहीं, यह निर्णय आलाकमान जब चाहे करें, महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं की समिति बनाने की सिफारिश रिपोर्ट में किए जाने का दावा पार्टी सूत्र कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button