देश दुनियामहाराष्ट्रमुख्य समाचार

ठाकरे गट के सांसदों पर लटकी तलवार

लोकसभा में आज अग्नि परीक्षा

दिल्ली/दि.10- लोकसभा में दो दिनों से मोदी सरकार पर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. आज प्रधानमंत्री मोदी के जवाब पश्चात मतदान हो सकता है. जिसके कारण शिवसेना उबाठा गट के सांसदों पर कार्रवाई होने की संभावना जानकारों ने व्यक्त की है.
बताया गया कि अविश्वास प्रस्ताव पर किसके पक्ष में वोट दें, ऐसी दुविधा सेना सांसदों की है. शिवसेना के दोनों धडों ने व्हीप जारी किए हैं. शिवसेना गट नेता राहुल शेवाले ने कहा कि राजन विचारे का व्हीप लागू नहीं होगा. लोकसभा अध्यक्ष ने गटनेता के रुप में शेवाले और प्रतोद के रुप में भावना गवली को मान्यता दी है. जिससे शिवसेना में कोई गट नहीं है. सभी 19 सांसदों को हमारा व्हीप लागू होता है.
शेवाले और अन्य सांसदों ने यह भी दावा किया कि चुनाव आयोग ने शिंदे गट को ही असली शिवसेना के रुप में मान्यता दी है. चुनाव चिन्ह भी हमारे पास है. गवली व्दारा जारी पक्षादेश का ठाकरे गुट के सदस्यों ने पालन नहीं किया तो उन पर कानूनन कार्रवाई होगी. इस बारे में लोकसभा अध्यक्ष को अधिकार है. एनडीए को 25 वर्ष हो गए हैं. बालासाहब ने यह युति बनाई थी. बाद में उद्धव ठाकरे ने युति तोड दी. किंतु हम शिवसेना के रुप में एनडीए में ही हैं. कुछ ऐसी ही स्थिति राकांपा की है. राकांपा के दोनों धडों ने व्हीप जारी किए हैं. सरकार के पास बहुम होने से भाजपा को चिंता नहीं है. किंतु सावधानी के रुप में सभी को सूचित किया गया है.

Related Articles

Back to top button