मुख्य समाचारयवतमाल

10 लाख का गल्ला लूटकर चोर ने कपडा शोरूम में लगायी आग

वणी के व्यापारिक क्षेत्र की घटना

* करोडों रूपयों के कपडे जलकर खाक
यवतमाल/दि.28- जिले के वणी शहर में प्रमुख व्यापारिक क्षेत्र स्थित सुविधा कपडा केंद्र नामक प्रतिष्ठान में घुसे एक चोर ने पहले तो दुकान के गल्ले में रखी 10 लाख रूपये की नकद रकम चुराई और फिर इस तीन मंजिला दुकान में आग लगाकर फरार हो गया. जिसके चलते त्यौहारों के सीझन को ध्यान में रखते हुए दुकान में स्टॉक करके रखे गये अधिकांश कपडे जलकर खाक हो गये. यह घटना मंगलवार की सुबह 2 बजे के आसपास घटित हुई. जिसकी जानकारी मिलते ही वणी शहर सहित पूरे यवतमाल जिले में हडकंप व्याप्त हो गया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक वणी शहर के मुख्य बाजारपेठ में गुंडावार बंधुओं का सुविधा कपडा केंद्र नामक तीन मंजिला व्यवसायिक प्रतिष्ठान है. जहां पर हमेशा ही अच्छी-खासी ग्राहकी चलती रहती है. सोमवार की रात दुकान बंद होने से पहले ग्राहक बनकर एक चोर दुकान में घुसा और सबकी नजर बचाकर दुकान के एक कोने में जाकर छिप गया. पश्चात सुबह 2 बजे के आसपास उसने दुकान के गल्ले में रखे 10 लाख रूपये चुराने के साथ ही दुकान की पहली व दूसरी मंजिल पर आग लगा दी. साथ ही तीसरी मंजिल पर शटर के भीतर से लगे ताले को तोडने के बाद वह शटर खोलकर मौके से फरार हो गया. ऐसा प्राथमिक अनुमान पुलिस द्वारा व्यक्त किया गया है. चूंकि दुकान की तीसरी मंजिल से नीचे की ओर लटकती कपडों से बनी रस्सी मिली है. यह रस्सी दुकान से ही चुराये गये कपडों से ही बनायी गई. जिसे देखते हुए चोरी के तरीके को लेकर यह अनुमान जताया गया है.
वही दूसरी ओर देर रात के समय सुविधा कपडा केंद्र के भीतर से आग की लपटे और धुएं के गुबार उठते देखकर आस-पडौस के लोगों में हडकंप मच गया. इसके बाद तुरंत इसकी जानकारी दुकान के संचालक गुंडावार बंधू को देने के साथ ही दमकल एवं पुलिस विभाग को दी गई. पश्चात इस आग को बुझाने का काम शुरू किया गया, लेकिन तब तक दुकान में रखे कपडे का अधिकांश स्टॉक जलकर खाक हो चुका था. ऐसे में अब पुलिस द्वारा इस मामले की सघन जांच की जा रही है.

* श्वान पथक से नहीं मिली कोई मदद
चोरी के मामले की सूचना मिलते ही वणी पुलिस का दल श्वान पथक को लेकर घटनास्थल पर पहुंचा. लेेकिन चूंकि घटना के समय वणी शहर में बारिश हो रही थी. ऐसे में श्वानपथक भी चोर का सुराग ढूंढने में कोई खास मदद नहीं कर सका.

Related Articles

Back to top button