अकोलामुख्य समाचारविदर्भ

वंचित के पदाधिकारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

पुलिस अधीक्षक के नाम लिखी सुसाईड नोट

* रेती माफियाओं पर लगाया मारपीट का आरोप
* अकोला के काटेपूर्णा परिसर में मिला शव
अकोला/दि.4 – समीपस्थ कुरणखेड के भीमनगर परिसर निवासी वंचित बहुजन आघाडी के पदाधिकारी नितिन उर्फ लखन मोडोह (32) ने काटेपूर्णा खेत परिसर में खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. नितिन मोडोह के पास से जिला पुलिस अधीक्षक के नाम लिखा गया सुसाईड नोट भी बरामद हुआ है. जिसमें लिखा गया है कि, कुछ दिन पूर्व नितिन के साथ रेती तस्करी करने वाले चार लोगों ने मारपीट की थी. जिसके बाद यह मामला पुलिस के पास पहुंचा था. लेकिन पुलिस द्बारा मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई. वहीं चारों लोगों द्बारा नितिन को बार-बार धमकाया जा रहा था. इससे परेशान होकर नितिन ने आत्महत्या कर ली. इस सुसाईड नोट के आधार पर अकोला पुलिस ने बीती रात चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रवृत्त करने से संबंधित मामला दर्ज किया है.
जानकारी के मुताबिक 28 मार्च की रात 8 बजे नितिन मोडोह अपनी घर की ओर जा रहे थे. उस समय बिना लाईट वाला एक ट्रैक्टर सीधा उनकी ओर आया, जिसकी चपेट में आने से नितिन बाल-बाल बच गए. इस समय ट्रैक्टर चालक और नितिन में शाब्दीक विवाद हुआ. जिसके बाद नितिन अपने भाई के साथ बोरगांव मंजू थाने में शिकायत दर्ज कराने के लिए रवाना हुए लेकिन रास्ते में ही ट्रैक्टर चालक जसीम जियायोद्दीन खतीब सहित जियायोद्दीन रियाजोद्दीन खतीब, सलमान रहमान खान व मजहर रहमान खान इन चार लोगों ने नितिन के वाहन को रास्ते में रुकवाया तथा लोहे के पाइप व लातघूसों से पिटाई करते हुए शिकायत नहीं देने की धमकी दी. परंतु इसके बावजूद भी नितिन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और चारों आरोपियों पर अपराध दर्ज हुआ. लेकिन इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों के लिए कोई कार्रवई नहीं की. वहीं चारों आरोपियों द्बारा नितिन मोडोह को बार-बार शिकायत वापिस लेने हेतु धमकाया जा रहा था और जान से मार देने की धमकी दी जा रही थी. जिससे परेशान होकर नितिन ने आत्महत्या कर ली. यह जानकारी मिलते ही नितिन मोडोह के परिजनों और समर्थकों ने पुलिस को लेकर गुस्से की लहर व्याप्त हो गई तथा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होने तक नितिन के शव के अंतिम संस्कार हेतु स्वीकार नहीं करने की बात कहीं गई. इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.
उल्लेखनीय है कि, नितिन मोडोह वंचित बहुजन आघाडी के पूर्व तहसील युवा सचिव है. साथ ही उनकी पत्नी भी वंचित बहुजन आघाडी की पदाधिकारी रहने के साथ-साथ अकोला पंचायत समिति की पूर्व सदस्य है.

Related Articles

Back to top button