अमरावतीमुख्य समाचार

सन्नाटे में डूबा रहा पूरा जिला

  •  पूरा शहर दिनभर दिखा निर्मनुष्य

  •  बाजारों व सड़कों पर छाई रही वीरानी

  •  अपने अपने घरों में दुबके रहे सभी लोग

  •  सरकारी बस सेवा भी रही नदारद

  •  कोरोना के डर का लोगों पर साफ दिखा असर

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 21 – कोरोना के लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा लगाया गया डेढ़ दिन का लॉकडाऊन अमरावती शहर सहित जिले में पूरी तरह से सफल रहा. इस लॉकडाऊन के तहत जहां एक ओर शनिवार की रात 8 बजे शहर सहित जिले के तहसील व ग्रामीण इलाकों में बाजारों सहित नागरी गतिविधियों को बंद करवा दिया गया, जिससे शनिवार व रविवार की दरम्यानी रात पूरे जिले में चारों ओर सन्नाटा पसरा रहा. साथ ही हर ओर कानून व व्यवस्था की स्थिति को बनाये रखने हेतु कड़ा पुलिस बंदोबस्त भी लगाया गया था, जिसके तहत जगह जगह नाकाबंदी की गई थी.
वहीं रविवार की सुबह पूरे जिले में कहीं पर भी कोई व्यापारिक प्रतिष्ठान नहीं खुला और सभी बाजार क्षेत्रों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा है, जिसकी वजह से हमेशा ही भीड़भाड़ से भरी रहनेवाली सड़के पूरी तरह से निर्मनुष्य नजर आई. रविवार को तमाम छोटे बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठानों व शोरूम सहित चाय टपरियों व पानठेलों पर भी ताले लटके दिखाई दिये. इसके अलावा सड़क किनारे कोई फुटकर दुकान भी नहीं लगी. साथ ही सरकारी व निजी बससेवा सहित ऑटोरिक्षा सेवा को भी बंद रखने का निर्देश जारी किया गया था. हालांकि किसी मरीज को लाने ले जाने के लिए ऑटो रिक्षा व निजी वाहनों के प्रयोग की अनुमति थी, जिसके चलते सड़कों पर इक्का दुक्का वाहन दिखाई दिये. इसके अलावा इस डेढ़ दिन के लॉकडाऊन को पूरी तरह तथा शत प्रतिशत सफल कहा जा सकता है.
* जगह जगह नाकाबंदी और पुलिस की गश्त
इस लॉकडाऊन को सफल बनाने के लिए शहर व जिला ग्रामीण पुलिस विभाग ने अपने अपने कार्यक्षेत्रों में तगड़ा बंदोबस्त लगाया था, जिसके तहत जगह जगह पर कड़ी नाकाबंदी लगाई गई थी और शनिवार की रात से ही पुलिस के वाहनों ने गश्त लगानी शुरू कर दी थी. जिसकी वजह से संभावित कार्रवाई से बचने के लिए लोग-बाग अपने अपने घरों में ही दुबके रहे. साथ ही अधिकांश लोग कोरोना संक्रमण के भय की वजह से भी अपने घरों से बाहर नहीं निकले.

Related Articles

Back to top button