अमरावतीमुख्य समाचार

सिंचाई प्रकल्पों के कामों को मिलेगी गति

पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने दी जानकारी

अमरावती/दि.७– अमरावती जिले के सिंचाई प्रकल्पों के काम पूरे करने के लिए सुधारित प्रशासकीय अनुमति जल्द ही मिलनेवाली है. इस संबंध में जलसंपदा मंत्री जयंत पाटील ने सकारात्मकता दिखाई है. इसके अलावा काम पूरा होने पर प्रकल्प शीघ्र क्रियान्वित होने के बाद जिले की सिंचाई क्षमता में इजाफा होगा. इस आशय की जानकारी जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दी.
जलसंपदा मंत्री जयंत पाटिल की मौजूदगी में हुई वीडियो कान्फरेंस में जिले के सिंचाई प्रकल्पों के विकास कार्यों का ब्यौरा लिया गया. इस दौरान पालकमंत्री ने जिले के विविध प्रकल्पों को सुधारित प्रशासकीय मान्यता दिलाने को लेकर निवेदन किया. यहीं नहीं तो पालकमंत्री ने जलसपंदा मंत्री से प्रत्यक्ष मुलाकात कर चर्चा की. इस समय विधायक बलवंत वानखडे भी मौजूद थे. जलसंपदा मंत्री पाटिल ने इस दौरान आश्वासित किया कि निर्धारित समय में सभी मान्यताएं दी जाएगी. जिससे जिले में पूणे हो चुके सिंचाई प्रकल्प जल्द ही क्रियान्वित होंगे. पालकमंत्री ने कहा कि जिले की कृषि सिंचाई क्षमता और कृषि उत्पादकता भी बढेगी.
इस दौरान जिले के पाथरगांव, चंद्रभागा, गुरूकुंज उपसा सिंचाई, लोअर वर्धा, बोर नदी प्रकल्प, चांदस वाठोडा, चारघड, गडगा मध्यम प्रकल्प, पंढरी मध्यम प्रकल्प आदि विविध प्रकल्पों को लेकर चर्चा की. बलिराजा जलसंजीवनी योजना अंतर्गत आनेवाले १८ प्रकल्पों के काम निर्धारित समय पर पूरा करने के लिए पत्राचार किया जा रहा है. सुधारित प्रशासकीय मान्यता प्राप्त होने से काम पूरे होंगे. इसके लिए आवश्यक निधि भी उपलब्ध कराया जाएगा. सिंचाई क्षमता बढाकर कृषि उत्पादकता को बढ़ावा दिया जाएगा. किसानों का जीवनस्तर बढाने के लिए सरकार कटिबद्ध होने का आश्वासन पालकमंत्री ने दिया. इस समय सिंचाई विकास महामंडल, जलसंपदा विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button