अमरावतीमुख्य समाचार

चोरी 4 लाख की, ‘बोम्ब’ 40 लाख की

  • दर्यापुर पुलिस रही दिनभर परेशान

  • राजदीप ज्वेलर्स से उडायी गयी थी गहनों से भरी बैग

दर्यापुर/प्रतिनिधि दि.२५ – स्थानीय बनोसा परिसर सहित समूचे शहर में गुरूवार की सुबह उस समय हडकंप मच गया, जब यहां स्थित राजदीप ज्वेलर्स के संचालक दीपक प्रांजले ने शोरशराबा मचाते हुए कहा कि, वे जब अपनी दुकान में साफसफाई कर रहे थे, तो किसी ने काउंटर पर रखी सोने के आभूषणों से भरी उनकी बैग चुरा ली है. इस बैग में करीब 40 लाख रूपये मूल्य के सोने के गहने और 4 लाख रूपये नकद रखे हुए थे. यह खबर पूरे शहर में आग की तरह फैली और देखते ही देखते पूरे परिसर में जबर्दस्त हडकंप मच गया. लेकिन बाद में पुलिस द्वारा की गई जांच और पूछताछ में पता चला कि, दीपक प्रांजले की बैग में 40 लाख के नहीं बल्कि 4 लाख रूपये मूल्य के स्वर्णाभूषण थे. ऐसे में दीपक प्रांजले द्वारा नाहक ही चोरी गये आभूषणों की संख्या को दस गूना बढा-चढाकर बताये जाने को भी अब संदेह की दृष्टि से देखा जा रहा है.
मिली जानकारी के मुताबिक बनोसा परिसर स्थित राजदीप ज्वेलर्स के संचालक दीपक प्रांजले हमेशा की तरह सुबह 10.30 बजे के दरम्यान अपने दुकान पर पहुंचे, और उन्होंने अपने पास मौजूद बैग को काउंटर के पीछे अपनी गादी पर रखा. पश्चात वे दुकान की साफसफाई करने के काम में लग गये. और जब वे साफसफाई करने के बाद झाडू को दुकान के भीतर अलमारी के पीछे रखने गये, तभी एक युवक दौडते हुए उनकी दूकान के भीतर पहुंचा और काउंटर के पास रखी गहनों से भरी बैग को ले भागा. दीपक प्रांजले जब झाडू रखकर वापिस आये और उन्हें अपने काउंटर पर बैग नहीं दिखी, तो उन्होंने पहले बैग को वही खोजने का प्रयास किया. साथ ही जब उन्हें गादी और काउंटर के पास किसी व्यक्ति की चप्पल के निशान दिखे, तो उन्हें दुकान में चोरी होने की बात समझ में आयी और उन्होंने चीखपुकार मचानी शुरू कर दी. जिसके बाद आसपडौस के दुकानदार भी वहां जमा हो गये और मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. जिसके बाद दर्यापुर पुलिस सहित स्थानीय अपराध शाखा का पथक भी मौके पर पर पहुंचे.

दुकान में नहीं था सीसीटीवी कैमेरा

पुलिस द्वारा जांच शुरू करने पर पता चला कि, राजदीप ज्वेलर्स नामक शोरूम में कोई सीसीटीवी कैमेरा नहीं लगा हुआ है. ऐसे में पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले. जिसमें से एक कैमेरे के फुटेज में करीब 20 वर्ष की आयुवाला युवक राजदीप ज्वेलर्स के भीतर घुसते और बैग लेकर बाहर निकलते दिखाई दिया. साथ ही यह युवक कुछ दूरी पर पहले से दुपहिया लेकर तैयार खडे दो अन्य लोगों के साथ वहां से जाता भी दिखाई दिया.

प्रांजले की शिकायत पर पुलिस को हुआ संदेह

सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद यह तो तय हो गया था कि, राजदीप ज्वेलर्स में चोरी हुई है, लेकिन संचालक दीपक प्रांजले द्वारा चोरी गये माल व रकम के बारे में जो जानकारी दी गई, उसे लेकर पुलिस को कुछ संदेह हो रहा था. ऐसे में दर्यापुर थाना पुलिस के निरीक्षक प्रमेश आत्राम व अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे ने दीपक प्रांजले से चोरी गये माल यानी सोेने की खरीद से संबंधित दस्तावेज व पावतियां पेश करने हेतु कहा. यह तमाम पावतियां पेश करने के लिए दीपक प्रांजले ने एक पूरा दिन ले लिया. जिसकी वजह से शाम तक इस मामले में शिकायत दर्ज नहीं की जा सकी थी. पश्चात देर शाम दीपक प्रांजले ने पुलिस थाने पहुंचकर पावतियां पेश करते हुए बताया कि, उनकी बैग में 149 ग्राम 355 मिलीग्राम वजन के सोने के गहने थे. जिनकी अनुमानित कीमत 4 लाख 3 हजार 279 रूपये है. साथ ही बैग में 40 हजार रूपये नकद भी थे. इसके अलावा बैग में दुकान की चाबीयां भी रखी हुई थी. ऐसे में चोरी गये कुल माल की कीमत 4 लाख 44 हजार 479 रूपये है. जिसके बाद पुलिस ने अधिकारिक तौर पर चोरी का मामला दर्ज करते हुए इस घटना की जांच शुरू की. वहीं दूसरी ओर इस समय दर्यापुर में 4 लाख की चोरी को 40 लाख का बताये जाने के संदर्भ में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है.

Related Articles

Back to top button