अमरावतीमुख्य समाचार

चौधरी चौक के किराना शॉप में पौने दो लाख की चोरी

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ चोर

  • ग्रिल की गैप से दुकान में प्रवेश कर गया चोर

अमरावती/प्रतिनिधि दि.12 – स्थानीय कोतवाली पुलिस स्टेशन अंतर्गत चौधरी चौक पर बलराम करतारमल सन्स नाम की बडी किराना व ड्रायफ्रुट की दुकान है. कल रात के दौरान अज्ञात चोर ने इस किराना दुकान के पीछे के खिडकी की ग्रील की गैप से भीतर प्रवेश कर दुकान के काउंटर की तिजोरी में रखे 1 लाख 80 हजार रुपए की राशि चुरा ली. चोर दुकान के पीछे की खिडकी से भीतर प्रवेश करते समय दुकान में लगे सीसीटीवी कैमेरे में कैद हो गया. आज सुबह बलराम करतारमल सन्स के संचालक धर्मेंद्र बलरामदास गुरवानी और उनके पाटर्नर गिरीष कन्हैयालाल जयसिंघानिया जब दुकान खोलने के लिए आये तब उन्हें काउंटर में रखी रकम गायब दिखाई दी. उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी. खबर मिलते ही पुलिस का दल घटनास्थल पर पहुंचा. पुलिस ने दुकान के सीसीटीवी फूटेज भी लिए तब एक चोर दुकान में चोरी करते दिखाई दिया. जिसने अपना चेहरा दुपट्टे से ढाक रखा था. चोरों का पता लगाने घटनास्थल पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी बुलाया गया था.
जानकारी के अनुसार चौधरी चौक पर बलराम करतारमल सन्स नामक किराना व ड्रायफ्रुट की काफी बडी दुकान है. दुकान के पीछे के हिस्से में एक खाली प्लॉट और वहां मेन रोड पर आने के लिए एक छोटा रास्ता है. दुकान के इस पीछे के हिस्से में एक खिडकी हेै. जिससे लोहे की ग्रील लगाई है. ग्रिल और दीवार के बीच में थोडी गैप है. उसमें से चोर ने भीतर प्रवेश किया. सबसे पहले उसने सीसीटीवी कैमेरे का केबल निकालकर रख दिया और दुकान में प्रवेश कर काउंटर के गल्ले से 1 लाख 80 हजार की रकम चुरा ली. आज सुबह चोरी की घटना प्रकाश में आने के बाद कोतवाली पुलिस ने शिकायत दर्ज की गई. खबर मिलते ही कोतवाली के थानेदार आठवले, एसीपी भारत गायकवाड और कोतवाली डीबी स्क्वाड के जवानों ने घटनास्थल को भेंट दी और चोरों का पता लगाने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी बुलाया गया था. किंतु चोर का पता नहीं चल पाया. इसी बीच जब पुलिस ने दुकान के सीसीटीवी कैमरे चेक किये तब यह चोर एक सीसीटीवी कैमेरे में कैद हो चुका है.

  • बारिश में बढती है दुकानों में चोरियां

कोतवाली पुलिस थाना परिसर में अधिकांश व्यावसायिक प्रतिष्ठान है. जयस्तंभ से लेकर तो नमुना स्थित कपडों की दुकान है, वालकट कंपाउंड परिसर तथा यहां के मुख्य रास्तों की दुकानें हर वर्ष ही बारिश के दिनों में चोरों की निशानों पर रहती है. विशेष यह कि वालकट कंपाउंड में केडिया शो रुम के समीप विदर्भ टायर्स, मुरली इलेक्ट्रानिक्स आदि दुकानों को इससे पहले चोरों ने बरसात में ही निशाना बनाया था. बारिश में रात के समय एक तो रास्ते पर लोगों की चहल पहल कम रहती है और पुलिस भी केवल फोरव्हीलर में गश्त लगाती है. विशेष यह कि घटनास्थल पर चोरों ने कुछ सुराग भी छोडे थे. बारिश के बाद वहां पुलिस के खोजे कुत्ते चोर का भागने का मार्ग दिखाने में विफल साबित होते है. यही वजह है कि कोतवाली थाना परिसर में आने वाले व्यावसायिक प्रतिष्ठान हमेशा बारिश में ही चोरों का सबसे बडा टार्गेट रहते है.

Related Articles

Back to top button