अमरावतीमुख्य समाचार

उनका भांडा फूटने वाला है, इसीलिए गुमराह कर रहे

जिला बैंक अध्यक्ष विधायक बच्चू कडू का दावा

* प्रोसेडिंग की शिकायत गलत
* बैंक को नियमों में ही रहकर बनायेंगे मजबूत
अमरावती / दि. 22- जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक में बीते काल में हुए अनेक संदिग्ध व्यवहार एक के बाद एक सामने आ रहे हैं. इसीलिए प्रतिपक्षी संचालक लोगाेंं को गुमराह करने पर तुले हैं. वे लोग अपना भांडा फूटने के डर से तिलमिलाएं हैं. फिर भी हमारा लक्ष्य बैंक के नियम, कायदा, उपविधि का पूर्ण रूप से पालन कर मजबूत बनाना, एनपीए कम करना और अन्य रूप से सेवा सुधार का है. उसे हम पाकर रहेंगे. यह बात अध्यक्ष तथा विधायक ओम प्रकाश उर्फ बच्चू कडू ने आज दोपहर अमरावती मंडल से कही. मंडल ने जिला बैंक में चढ रही राजनीतिक सरगर्मी के संदर्भ मेें विधायक कडू से साफ-साफ बात की. कडू ने भी अपने स्पष्ट लहजे में संकेत दे दिया कि अगले दो माह में काफी कुछ हो सकता है.
* प्रोसेडिंग दे दी, आरोप गलत
अध्यक्ष कडू ने बताया कि प्रतिपक्षी संचालकों द्बारा पिछली सभा का इतिवृतांत न देने का आरोप गलत है. 15 दिन पहले ही प्रोसेडिंग दी जा चुकी है. जल्द ही बैंक की आमसभा होनेवाली है. उसकी सूचना सभासदों को दी जायेगी. उसमें विषय सूची होगी ही.
* पर्दाफाश का भय
अध्यक्ष कडू ने कहा कि पुराने पदाधिकारियों को अपने किए कारनामों का पर्दाफाश होने का भय हो चला है. इसीलिए तिलमिलाए हुए हैं. अनर्गल बातें कर रहे हैं. हम संदिग्ध व्यवहारों की जांंच कर रहे हैं. पहले जानकारी एकत्र करेंगे. फिर आगे का कदम उठायेंगे. बेशक दोषियों पर कार्रवाई होगी.
* दबाब तंत्र का उपयोग
बच्चू कडू ने गत 24 जुलाई को अप्रत्याशित रूप से अध्यक्ष पद चुनाव में बाजी मार ली थी. उसके बाद उन्होंने संचालक मंडल की दो सभाएं की. अब 30 सितंबर को सांस्कृतिक भवन में जिला बैंक की आमसभा होनेवाली है. उसमें भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने हैं. इसलिए कडू ने कहा कि दबाब तंत्र का इस्तेमाल उनके विरोधी करने का प्रयास कर रहे हैं. किंतु वे बैंक हित में और खातेधारको के हित में महत्वपूर्ण फैसले करने जा रहे हैं.
* एनपीए कम करने योजना
अध्यक्ष कडू ने कहा कि आमसभा में सभी की सम्मति लेकर बैंक हित में निर्णय किए जाने हैं. एनपीए बहुत है. उसे कम करने की योजना कडू ने सोच रखी है. जिसमें राष्ट्रीय बैंक के अनुसार वन टाइम सेटलमेंट और ब्याज के हफ्ते का प्रावधान होगा. मुददल कर्जदार भरेगा. ब्याज की राशि उसे किश्तों में भरने की सुविधा दी जायेगी. ब्याज पर ब्याज नहीं लगेगा. बैंक का उत्पन्न बढाने का प्रयास होगा.
* बगैर कागजात बांटे लोन
अध्यक्ष के अनुसार बैंक में भूतकाल में अनेक संदिग्ध व्यवहार हुए हैं. बिना कागजात ऋण बांटे गए हैं. उसकी जानकारी एकत्र करना शुरू है. भारी भ्रष्टाचार हुआ है. सभी पर उचित एक्शन लिया जायेगा.

Related Articles

Back to top button