अमरावतीमुख्य समाचार

… तो विद्यापीठ में काले रंग से खेली जायेगी होली

एमबीए छात्रों ने दी विवि प्रशासन को चेतावनी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.22 – स्थानीय संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के कई विद्यार्थी विद्यापीठ प्रशासन के लचर कामकाज से त्रस्त है. इसमें भी एमबीए विभाग का गैर जिम्मेदार कामकाज बेहद तकलीफदेह है. ऐसे में यदि अन्यायग्रस्त विद्यार्थियों को तत्काल न्याय देते हुए दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों पर तुरंत कार्रवाई नहीं की गई, तो एमबीए विभाग के अन्यायग्रस्त विद्यार्थियों द्वारा इस बार विद्यापीठ परिसर में काले रंग से होली खेली जायेगी. इस आशय की चेतावनी विद्यार्थी प्रतिनिधी ऋषिकेश वासनकर द्वारा दी गई.
स्थानीय श्रमिक पत्रकार भवन में बुलायी गयी पत्रकार परिषद में उपरोक्त आंदोलन की जानकारी देने के साथ ही बताया गया कि, वर्ष 2018-19 में विद्यापीठ में एमबीए का प्रवेश लेनेवाले 10 विद्यार्थियों के मूल दस्तावेज गायब हो गये थे और ये सभी विद्यार्थी लगातार कई माह तक कुलगुरू कार्यालय के चक्कर काटते रहे. पश्चात 9 विद्यार्थियों को उनके दस्तावेजों की दुय्यम प्रतिलिपी भी इस मामले में कुलगुरू ने जांच समिती गठित करते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक ऐसी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके अलावा वर्ष 2019-20 में एमबीए के चौथे सेमीस्टर की परीक्षा देनेवाले चार विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम यह कहकर रोक लिये गये कि, ये चार विद्यार्थी पहले सेमीस्टर की परीक्षा उत्तीर्ण नहीं थे. अत: वे चौथे सेमीस्टर की परीक्षा हेतु पात्र नहीं थे. यदि ऐसा है, तो जिस समय इन विद्यार्थियों द्वारा परीक्षा शुल्क के साथ परीक्षा आवेदन पेश किया गया, तभी विभाग प्रमुख द्वारा इस ओर ध्यान क्यों नहीं दिया गया और परीक्षा विभाग ने अपात्र रहनेवाले विद्यार्थियों का परीक्षा हॉल टिकट कैसे जारी किया. इन दोनों मामलों में कुलगुरू को निवेदन सौंपे जाने के बाद एमबीए के विभाग प्रमुख प्रा. दीपक चाचरकर ने अपने विभाग में तासिक तत्व पर काम करनेवाले व्यक्ति के फोन से विद्यार्थियों को निवेदन पीछे लेने हेतु कॉल किया. ऐसे में सबसे बडा सवाल यह है कि, दीपक चाचरकर निवेदन पीछे लेने हेतु क्यों कह रहे है और अपने फोन से कॉल करने की बजाय तासिक तत्व पर काम करनेवाले व्यक्ति के मोबाईल का प्रयोग क्यों कर रहे है. इस पत्रकार परिषद में यह भी कहा गया कि, कोरोना संक्रमण काल के दौरान कई तरह के नियमों को परे रखते हुए विद्यार्थियों को उत्तीर्ण किया गया. ऐसे में एमबीए के चौथे सेमीस्टर की परीक्षा देनेवाले चारों विद्यार्थियों को भी उत्तीर्ण घोषित कर उन्हें उनकी अंकपत्रिका दी जानी चाहिए. इसके अलावा एमबीए पाठ्यक्रम के विभिन्न विद्यार्थियों की कई समस्याओं व शिकायतों को इस पत्रकार परिषद में उल्लेखित करते हुए कहा ेगया कि, यदि आगामी दो दिन के भीतर इन सभी समस्याओं व शिकायतों का यथोचित निपटारा नहीं हुआ, तो एमबीए विद्यार्थियों द्वारा विद्यापीठ परिसर में काले रंग की होली खेलते हुए विद्यापीठ प्रशासन का निषेध किया जायेगा.
इस पत्रकार परिषद में युवक कांग्रेस के सागर देशमुख सहित कृष्णा देशमुख, अक्षय बान्ते, नयन साखरे, चिन्मय तायडे, हेमा शर्मा व अनुश्री देशमुख आदि छात्र-छात्राए उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button