अमरावतीमुख्य समाचार

किसी से कोई नाराजी नहीं, पार्टी हाईकमान का हर फैसला स्वीकार

  •  विधायक सुलभा खोडके ने खुद को बताया कांग्रेस का समर्पित कार्यकर्ता

  • कहा : वरिष्ठों के निर्णय से मेरी कोई अलग राय नहीं

अमरावती/प्रतिनिधि दि.26 – विगत 19 जून को पूर्व पालकमंत्री सुनील देशमुख के एक बार फिर कांग्रेस पार्टी में लौट आने के बाद चर्चाएं चल पडी थी कि स्थानीय कांग्रेस विधायक सुलभा खोडके इस फैसले की वजह से काफी नाराज है और जल्द ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के समक्ष अपनी नाराजगी का खुलकर इजहार करनेवाली है. ऐसी तमाम चर्चाओं को सिरे से खारिज करते हुए विधायक सुलभा खोडके ने दैनिक अमरावती मंडल से कहा कि, पार्टी के किसी भी निर्णय को लेकर वे किसी भी व्यक्ति से बिल्कुल भी नाराज नहीं है. किसी भी पार्टी में नेताओं व कार्यकर्ताओं को प्रवेश देने का फैसला एक नीतिगत निर्णय होता है और पार्टी हाईकमान सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिया गया फैसला एक समर्पित कांग्रेस कार्यकर्ता होने के नाते उन्हें पूरी तरह से मान्य है.
दैनिक अमरावती मंडल के साथ विशेष रूप से चर्चा करते हुए विधायक सुलभा खोडके ने कहा कि उन्होंने वर्ष 2014 में बडनेरा तथा वर्ष 2019 में अमरावती विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लडा और वे वर्ष 2014 से लगातार समर्पित कांग्रेसी कार्यकर्ता के रूप में काम कर रही है. यद्यपि उनके पति संजय खोडके राकांपा में है, पर वे खुद कभी कांग्रेस के अलावा किसी अन्य पार्टी के मंच पर नहीं गई.
इस समय एक सवाल के जवाब में विधायक सुलभा खोडके ने कहा कि, वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने पूरी तरह से मेहनत करते हुए उन्हें विजयी किया. इस चुनाव में कांग्रेस व राकांपा को गठबंधन था और गठबंधन धर्म के तहत राकांपा ने भी उनकी जीत में आम भुमिका निभाई थी. इसके अलावा अपने व्यक्तिगत संबंधों के चलते दबे और छिपे तौर पर सही, उन्हें शिवसेना सहित अन्य कुछ राजनीतिक दलों का भी भरपूर साथ मिला. यह साथ और सहयोग उनकी अपनी व्यक्तिगत राजनीतिक संपत्ति है.
इस बातचीत में विधायक सुलभा खोडके ने कहा कि, इस समय राज्य में महाविकास आघाडी की सत्ता है और वे एक कांग्रेसी कार्यकर्ता के तौर पर चाहती है कि, आगामी मनपा चुनाव में धर्मांध राजनीति ताकतों के हाथ से मनपा की सत्ता निकले और कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना का गठबंधन बनाकर चुनाव लडा जाये तथा सत्ता में आने के साथ ही इसी गठबंधन का महापौर भी हो.
वर्ष 2024 में होनेवाले आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी को लेकर पूछे जाने पर विधायक सुलभा खोडके ने कहा कि, राजनीति के जानकार सबकुछ बहुत अच्छे से समझते है और इस बारे में कांग्रेस हाईकमान सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता जो भी निर्णय लेंगे, उसे वे समर्पित कार्यकर्ता के तौर पर मान्य करेंगी.

Related Articles

Back to top button