अमरावतीमुख्य समाचार

सीईटी उत्तीर्ण विद्यार्थियों में अब भी चिंता का माहौल

22 नवंबर को है प्रवेश प्रक्रिया का अंतिम दिन

  • नेट बंदी से कई विद्यार्थियों के सरकारी प्रमाणपत्र हैं अटके हुए

  • सरकार व सीईटी सेल ने अब तक नहीं दी अतिरिक्त समयावृध्दि

अमरावती/दि.19 – विगत दिनों अमरावती में घटित दंगे और हिंसा की वारदातों के चलते लागू किये गये कर्फ्यू को देखते हुए राज्य सीईटी सेल द्वारा बी.टेक, फार्मसी, एम.ई., आर्किटेक्ट तथा डाईरेक्ट सेकंड ईयर अभियांत्रिकी पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु अंतिम तिथी को आगे बढाते हुए प्रवेश प्रक्रिया को पूर्ण करने की अंतिम तिथी सोमवार 22 नवंबर तय की गई. किंतु इस समय अमरावती में जहां एक ओर कर्फ्यू जारी है, वहीं विगत शनिवार से लगातार इंटरनेट सेवा को भी बंद रखा गया है. साथ ही इस दौरान कई सरकारी कार्यालय भी बंद रहे और सरकारी कार्यालयों के खुलने के बाद भी इंटरनेट उपलब्ध नहीं रहने की वजह से विद्यार्थियों के विविध प्रमाणपत्रों से संबंधित कोई कामकाज नहीं हुए. ऐसे में सीईटी परीक्षा उत्तीर्ण विद्यार्थियों द्वारा प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तिथी को थोडा और आगे बढाये जाने की मांग की जा रही है. वहीं सीईटी प्रवेश पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण विद्यार्थियों सहित उनके अभिभावकों में अपने पाल्यों के प्रवेश को लेकर चिंता के साथ ही संभ्रम का माहौल देखा जा रहा है.
बता दें कि, सीईटी प्रवेश पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण विद्यार्थियों को प्रवेश प्रक्रिया के लिए अपने जाति संवर्ग के अनुसार जाति वैधता प्रमाणपत्र व ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र भी प्रवेश के समय उपलब्ध कराने होते है. विगत दिनों सीईटी की परीक्षा का परिणाम घोषित होने के साथ ही उत्तीर्ण विद्यार्थियों ने संबंधित प्रमाणपत्रों हेतु तहसील कार्यालय व समाजकल्याण कार्यालय में आवेदन किया था. जहां से अभी कई विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र मिलना बाकी है. किंतु इसी बीच अमरावती शहर में तनावपूर्ण हालात पैदा हो जाने की वजह से सरकारी कार्यालयों में भी कामकाज बंद रहा. वहीं इंटरनेट बंद रहने के चलते दस्तावेजों को डाउनलोड व अपलोड नहीं किया जा सका. ऐसे में प्रवेश प्रक्रिया से संबंधित कामकाज पूरी तरह से ठप्प पडा रहा है.
सबसे बडी समस्या यह है कि, आज शुक्रवार, 19 नवंबर को अपरान्ह 3 बजे तक इंटरनेट को बंद रखे जाने की बात कही गई. ऐसे में शुक्रवार की दोपहर इंटरनेट सेवा बहाल होने के बाद भी कल शनिवार 20 नवंबर तथा परसों रविवार 21 नवंबर को सरकारी कार्यालयों में अवकाश रहेगा. इस दौरान सरकारी कार्यालयों से विद्यार्थियों को उनके कोई भी प्रमाणपत्र प्राप्त नहीं हो पायेंगे. वहीं सोमवार 22 नवंबर को प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तिथी है. ऐसे में कई विद्यार्थियों को सीईटी की परीक्षा उत्तीर्ण रहने के बावजूद प्रवेश प्राप्त करने से वंचित रहना पड सकता है. जिसके चलते अमरावती शहर के विद्यार्थियों व अभिभावकों द्वारा प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तिथी को आगे बढाने की मांग की जा रही है. साथ ही साथ विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों में इस प्रवेश प्रक्रिया को लेकर चिंता के साथ ही संभ्रम का भी माहौल है.

Related Articles

Back to top button