अमरावतीमुख्य समाचार

अब भी वक्त है, भाजपा के साथ आ जाये शिवसेना

अन्यथा वर्ष 2024 में शिवसेना को होगा बडा नुकसान

  • केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले का कथन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.13 – यदि शिवसेना जल्द ही कांग्रेस व राकांपा के गठबंधन से अलग नहीं होती, तो वर्ष 2024 में शिवसेना को काफी बडे नुकसान का सामना करना पड सकता है. ऐसे में समय रहते शिवसेना ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के साथ युती करनी चाहिए, इस आशय का प्रतिपादन केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री व रिपाइं नेता रामदास आठवले ने किया.
अपने एक दिवसीय दौरे पर अमरावती पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने स्थानीय सरकारी विश्रामगृह में सामाजिक न्याय विभाग द्वारा अमरावती संभाग में चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की. जिसके बाद उन्होंने एक पत्रवार्ता को संबोधित करते हुए उपरोक्त बात कही. इस पत्रवार्ता में केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि, महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार में शामिल दलों के बीच हमेशा ही विवादवाली स्थिति देखी जाती है. ऐसे में यह सरकार ज्यादा समय तक नहीं टिक पायेगी और शिवसेना ने इस सरकार में शामिल होकर अपने पैरों पर कुल्हाडी मार ली है. अत: शिवसेना को चाहिए कि संभावित नुकसान से बचने के लिए वह कांग्रेस व राकांपा का साथ छोडकर एक बार फिर भाजपा के साथ युती कर ले.
इस पत्रवार्ता में रिपब्लिकन एकता पर पूछे गये सवाल पर जवाब देना टालने के साथ ही केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर की आलोचना करते हुए कहा कि, वंचित आघाडी द्वारा केवल वोट काटने की राजनीति पर काम किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने शैक्षणिक व आर्थिक दृष्टि से पिछडे वर्ग को आरक्षण देने का अधिकार राज्य सरकार को सौंपे जाने हेतु केंद्र सरकार द्वारा संविधान में किये गये 127 वे संशोधन और संशोधन विधेयक को राज्यसभा द्वारा दी गई मंजूरी का भी समर्थन किया.

  • राहुल गांधी को एक साल के लिए निलंबीत किया जाये

इस पत्र वार्ता में केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने यह भी कहा कि, गत रोज राज्यसभा में जो कुछ भी हुआ वह संसद के इतिहास को कलंकित करनेवाली घटना है. अधिवेशन के दौरान सरकार ने कई बार सभागृह में चर्चा कराने का प्रयास भी किया, किंतु विपक्षी सांसदों द्वारा लगातार हंगामा मचाते हुए कामकाज में बाधा डाली गई ओर खुद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का व्यवहार पूरी तरह से गलत रहा. जिसके लिए उन्हें कम से कम एक साल के लिए सदन से निलंबित किया जाना चाहिए.

  • भूमिहीनों को जमीन दिलाने जमीन खरीदी अधिकार का हो प्रयोग

इस पत्रवार्ता से पहले सरकारी विश्रामगृह में बुलायी गयी समीक्षा बैठक में केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने संभाग में सामाजिक न्याय विभाग द्वारा चलायी जानेवाली विविध योजनाओं की समीक्षा की. इस समय उन्होंने कहा कि, भूमिहीन खेतीहर मजदूरों को अधिकारपूर्ण जमीन दिलाने हेतु कर्मवीर दादासाहब गायकवाड सबलीकरण व स्वाभिमान योजना पर प्रभावी तरीके से अमल होना आवश्यक है. इस योजना में जमीन खरीदी को लेकर प्रशासन द्वारा अपने अधिकारों का परिपूर्ण प्रयोग किया जाये और अधिक से अधिक भूमिहीनों को उनके अधिकार की जमीन दिलाई जाये.
इस बैठक में प्रभारी प्रादेशिक उपायुक्त डॉ. प्रकाश दासे, जाति प्रमाणपत्र जांच समिती के उपायुक्त सुनील वारे, सहायक समाजकल्याण आयुक्त दीपा हेरोले, जिला समाजकल्याण अधिकारी राजेंद्र जाधव आदि उपस्थित थे. इस बैठक के दौरान सामाजिक न्याय विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि, अमरावती में केंद्रीय अनुदानित वृध्दाश्रम खोलने हेतु प्रस्ताव पेश किया जाये. इसे मान्यता देने के साथ ही अन्य सभी बातों के लिए आवश्यक सहयोग किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button