अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

प्रदेश कांग्रेस में हो सकता है बडा बदलाव

नाना पटोले को प्रदेशाध्यक्ष पद से मिल सकती है छूट्टी

* यशोमति ठाकुर, सुनील केदार व सतेज पाटिल के नाम चर्चा में
मुंबई/दि.27 – आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र प्रदेश में काफी बडा बदलाव हो सकता है. जिसके तहत पार्टी प्रदेशाध्यक्ष पद से नाना पटोले को हटाकर उनके स्थान पर नये प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति की जा सकती है. ऐसे में नये प्रदेशाध्यक्ष के तौर पर अमरावती की पूर्व जिला पालकमंत्री व तिवसा निर्वाचन क्षेत्र की विधायक यशोमति ठाकुर के साथ ही सावनेर के विधायक सुनील केदार तथा कोल्हापुर के विधायक सतेज पाटिल के नाम चर्चा में चल रहे है.
उल्लेखनीय है कि, इससे पहले महाविकास आघाडी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुकी विधायक यशोमति ठाकुर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमिटी की कार्याध्यक्ष भी है और राष्ट्रीय कांग्रेस में सचिव भी रह चुकी है. इसके अलावा उन्होंने कर्नाटक राज्य के दो विधानसभा चुनाव में प्रभारी के तौर पर शानदार काम किया है. ऐसे में उन्हें पार्टी प्रदेशाध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.
वहीं यह भी पता चला है कि, कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी एच. के. पाटील भी अपने पद से इस्तीफा दे सकते है. क्योंकि वे कर्नाटक विधानसभा में विधायक चुने गए है और उन्हें कर्नाटक मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. ऐसे में उनके स्थान पर कांग्रेस को नया प्रदेश प्रभारी भी मिल सकता है. इसके अलावा बालासाहब थोरात भी गुट नेता पद छोडने के इच्छूक है और उन्होंने पार्टी नेतृत्व को इसकी जानकारी दे दी है. जिसके चलते थोरात के स्थान पर नये गुट नेता की नियुक्ति हो सकती है. ऐसे में बहुत जल्द महाराष्ट्र कांग्रेस का चेहरा-मोहरा बदला हुआ नजर आ सकता है.

Related Articles

Back to top button