अमरावतीमुख्य समाचार

पांच करोड की फिरौती की योजना थी

नयन लुनिया अपहरण कांड

  • पुलिस ने अधिकृत रूप से बताया

  • दादी ही थी मुख्य सूत्रधार

  • अज्जू व टकल्या मुख्य आरोपी

  • दो लोगों को दादी ने दी थी अपहरण की सुपारी

  • एक जांच दल आज अहमदनगर गया

  • मुख्य आरोपी के मुंबई में होने की आशंका

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२२ – बहुचर्चित नयन लुनिया अपहरण मामले में नयन की दादी मोनिका ने ही अपने सौतेले पोते के अपहरण की योजना रची थी और अज्जु तथा टकल्या नामक दो लोगों को अपहरण की सुपारी दी गई थी. अपहरण के बाद लुनिया परिवार से 5 करोड की फिरोती मांगने की योजना थी. यह सभी जानकारी आज राजापेठ पुलिस के थाना निरिक्षक मनिष ठाकरे ने दै. अमरावती मंडल को दी.
दुसरी ओर मुख्य अपहरणकर्ता और फरार आरोपी इसार शेख उर्फ टकलू मुंबई के सायन इलाके में हो सकता है, अहमदनगर पुलिस के क्राईम ब्राँच अधिकारी अनिल किटके ने दै. अमरावती मंडल को आज यह जानकारी दी. किटके के अनुसार टकलू का मोबाइल आखरी बार सायन इलाके में ट्रेस किया गया था. मुंबई पुलिस भी उसकी तलाश कर रही है. इस बीच सारे मामले की तह तक पहुंचने और आरोपियों के अन्य सार्थियों को पकडने तथा अपराध में इस्तेमाल किये गये विभिन्न वाहनों की बरामदगी के लिए अमरावती पुलिस का एक पांच सदस्यीय जांच दल अहमदनगर के लिए दोपहर रवाना हुआ. यह जांच दल अहमदनगर में इस बात का पता लगाएंगा कि, साजिश कब और कितने लोगों ने मिलकर रची थी.
गौरतलब है कि, इस मामले में अब तक कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिन पर 363, 34, 364 अ, 120 भादंवि की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर न्यायालय में उपस्थित करने के बाद इन सभी आरोपियों का 28 फरवरी तक पीसीआर मिला है.

  • तीन सीसीटीवी बरामद

इस बीच जांच कर रही राजापेठ पुलिस ने जिस आदर्श होटल, लॉज में आरोपी रुके थे उसके आसपास पेट्रोल पंप व मुधोलकर पेठ आदि इलाकों से उनके सीसीटीवी फूटेज बरामद किये है. अभी तक अमरावती व अहमदनगर के कुलमिलाकर 23 लोगों के बयान लिये जा चुके है.

  • दादी ने पहले भी अपहरण का प्रयास किया था

इस बीच जांच दल को एक के बाद एक कई बातों का पता चल रहा है. इसी के तहत यह भी मालूम हुआ है कि, अपहरण की मास्टर माइर्ंड और नयन की दादी, जिसके कई नाम है, मोनिका ने इसके पूर्व भी नयन का अपहरण करने की कोशिश की थी, परंतु वह सफल नहीं हो सकी. पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि, अपहरण में दादी के अलावा और कौन-कौन नजदिकी रिश्तेदार शामिल थे. या किसे इस बात की जानकारी थी, क्योंकि गिरफ्तार आरोपियों ने जानकारी दी है कि, एक बार पहले अपहरण फेल हो गया था और इस बार सात दिन पहले से अपहरण की फिराक में सारे आरोपी अमरावती रुके हुये थे तथा दादी लगातार उनके संपर्क में थी.

Related Articles

Back to top button