अमरावतीमुख्य समाचार

पंचवटी चौक से राजपुत ढाबे तक फोर लेन होगा रास्ता

  •  विधायक सुलभा खोडके की नववर्ष पर शहरवासियों को भेट

  •  केंद्रीय सडक निधी अंतर्गत 61 करोड रूपये की निधी मंजुर

अमरावती/प्रतिनिधि दि.३१ – स्थानीय पंचवटी चौक से नवसारी परिसर के राजपुत ढाबे तक सडक पर वाहनों की जबर्दस्त आवाजाही होती है, और अब इस सडक की चौडाई यातायात के लिहाज से कम पडने लगी है. इस बात के मद्देनजर विगत लंबे समय से इस सडक को फोरलेन बनाये जाने का प्रयास स्थानीय विधायक सुलभा खोडके द्वारा किया जा रहा था, और विधायक सुलभा खोडके द्वारा किये गये प्रयासों के चलते इस सडक के चौपदरीकरण हेतु केंद्रीय सडक निर्माण निधी के अंतर्गत 61 करोड रूपये की निधी को मंजूरी प्राप्त हुई है. और अब जल्द ही यहां पर कैम्प शॉर्ट रास्ते से लेकर पंचवटी चौक होते हुए नवसारी परिसर के राजपुत ढाबे तक फोर लेन सडक का निर्माण किया जायेगा.
इसे विधायक सुलभा खोडके की ओर से समूचे शहरवासियों के लिए नववर्ष की भेट बताया गया है.
बता दें कि, पंचवटी-नवसारी मार्ग पर कई नामांकित स्कुल व कॉलेज रहने के साथ ही यहां पर कई रिहायशी बस्तियां भी विकसित हो गयी है और मुख्य मार्ग पर प्रमुख व्यापारिक क्षेत्र बन गया है. ऐसे में यहां पूरा दिन आम नागरिकोें व वाहनों की जबर्दस्त आवाजाही चलती रहती है. जनसंख्या विस्तार के लिहाज से इस सडक पर यातायात का बोझ काफी अधिक बढ गया है. ऐसे में यहां पर सुरक्षित आवाजाही के लिए सडक का चौपदरीकरण करना बेहद जरूरी हो गया है. इस बात के मद्देनजर स्थानीय विधायक सुलभा खोडके ने राज्य के मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री अजीत पवार तथा सार्वजनिक लोकनिर्माण मंत्री अशोक चव्हाण से लगातार संपर्क करते हुए इस कार्य हेतु तमाम आवश्यक प्रयास किये. जिसके परिणाम स्वरूप सरकार ने इस मार्ग के चौपदरीकरण हेतु 61 करोड रूपये की निधि को प्रशासकीय मान्यता दी है. साथ ही केंद्रीय मार्ग निधि अंतर्गत किये जानेवाले इस काम को जलदगति से करने के लिए सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग ने ई-निविदा प्रक्रिया को भी मंजूरी दी है.
बता दें कि, इसी सडक से होते हुए जिले के अचलपुर, धारणी, दर्यापुर, अंजनगांव सूर्जी व चांदूर बाजार तहसीलोें सहित मध्यप्रदेश के खंडवा, बुरहानपुर एवं बैतूल जैसे शहरों का रास्ता जुडता है. ऐसे में इस सडक पर लोकल यातायात रहने के साथ ही आंतरजिला व आंतरराज्यीय यातायात का भी बहाव होता है. जिसके चलते यहां पर सडक का चौपदरीकरण किया जाना बेहद जरूरी हो चला था. इस बात के मद्देनजर विधायक सुलभा खोडके एवं राकांपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके द्वारा इस सडक के चौपदरीकरण हेतु लगातार प्रयास शुरू किये गये थे.

Related Articles

Back to top button