अमरावतीमुख्य समाचार

15 को शहर की यातायात व्यवस्था में रहेगा बदलाव

सात घंटों तक प्रमुख मार्गों का यातायात मोडा जायेगा अन्य सडकों पर

* न्यु आजाद मंडल की विसर्जन शोभायात्रा के चलते शहर पुलिस का फैसला
* सभी मार्गों पर पुलिस का रहेगा चाक-चौबंद बंदोबस्त
अमरावती/दि.13- स्थानीय खापर्डे बगीचा परिसर स्थित न्यु आजाद गणेशोत्सव मंडल द्वारा परसों गुरूवार, 15 सितंबर को बडी धूमधाम के साथ विदर्भ के राजा के रूप में स्थापित भगवान श्री गणेश की भव्य प्रतिमा का विसर्जन करने हेतु शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है, जो 15 सितंबर की दोपहर 3 बजे से शुरू होकर रात करीब 10 बजे तक चलेगी. इस भव्य शोभायात्रा में ढोल पथक, दिंडी व झांकियों का समावेश रहने के साथ ही हजारों भाविक श्रध्दालु भी शामिल रहेंगे. इस बात के मद्देनजर अमरावती शहर पुलिस द्वारा 15 सितंबर को दोपहर 3 से रात 10 बजे के दौरान कुल सात घंटों तक शहर के प्रमुख रास्तों से होनेवाले आवागमन में बदलाव करने का निर्णय लिया गया है.
इस संदर्भ में शहर पुलिस के प्रभारी उपायुक्त (मुख्यालय) प्रशांत राजे द्वारा आज एक प्रेस विज्ञप्ती जारी करते हुए शहर की यातायात व्यवस्था में 15 सितंबर को किये जानेवाले बदलाव की जानकारी दी गई है. जिसमें बताया गया है कि, जब 15 सितंबर को खापर्डे बगीचा से न्यु आजाद मंडल की शोभायात्रा शुरू होकर इर्विन चौक पर पहुचेंगी, तो गर्ल्स हाईस्कुल चौक की ओर से आनेवाले यातायात को पुलिस पेट्रोल पंप होते हुए बस स्टैण्ड की ओर मोड दिया जायेगा. साथ ही जब यह शोभायात्रा मर्च्युरी टी-पाइंट से रेल्वे स्टेशन मार्ग पर रहेगी, तो मर्च्यूरी टी-पाइंट व रेल्वे स्टेशन की ओर केवल एकतरफा मार्ग को यातायात के लिए शुरू रखा जायेगा. वही जब यह शोभायात्रा रेल्वे स्टेशन चौक से रेल्वे पूल पर पहुचेंगी, तो एसटी स्टैण्ड से रेल्वे स्टेशन चौक की ओर आनेवाले यातायात को उस्मानिया मस्जिद से खापर्डे बगीचा मार्ग की ओर मोड दिया जायेगा. साथ ही रूख्मिणी नगर से हमालपुरा रोड होते हुए आनेवाले यातायात को श्यामनगर चौक से मालटेकडी होते हुए पुलिस पेट्रोल की ओर मोडा जायेगा. इसके पश्चात जब यह शोभायात्रा रेल्वे ब्रिज से राजकमल चौक के मार्ग पर रहेगी, तो एसटी स्टैण्ड की ओर से आनेवाले यातायात को रेल्वे स्टेशन से मर्च्यूरी टी-पाइंट होते हुए मालवीय चौक की ओर मोडा जायेगा. साथ ही राजकमल से रेल्वे ब्रिज पर आनेवाले वाहनों को जयस्तंभ चौक व मालवीय चौक की ओर भेजा जायेगा. जिस समय यह शोभायात्रा राजकमल चौक से श्याम चौक होते हुए जयस्तंभ चौक मार्ग पर रहेगी, तो गद्रे चौक से आनेवाली यातायात को उडानपूल अथवा गांधी चौक व जवाहर गेट मार्ग की ओर भेजा जायेगा. साथ ही हमालपुरा की ओर से आनेवाले यातायात को रेल्वे स्टेशन चौक व मर्च्यूरी टी-पाइंट की ओर भेजा जायेगा. इस शोभायात्रा के जयस्तंभ चौक से दीपक चौेक मार्ग पर रहते समय राजकमल चौक की ओर आने-जानेवाले यातायात को सरोज चौक होते हुए चित्रा चौक की ओर भेजा जायेगा. साथ ही चित्रा चौक से आनेवाले वाहनों को दीपक चौक होते हुए जयस्तंभ चौक या चौधरी चौक की ओर भेजा जायेगा. वही जब यह शोभायात्रा दीपक चौक से मोसिकॉल जीन मार्ग पर रहेगी, तब विलास नगर की ओर से आनेवाले यातायात को लेखूमल चौक होते हुए बाबा कॉर्नर की ओर भेजा जायेगा. साथ ही दीपक चौक से विलास नगर की ओर जानेवाले यातायात को इर्विन चौक की तरफ मोडा जायेगा.
उक्ताशय की जानकारी देते हुए प्रभारी पुलिस उपायुक्त प्रशांत राजे तथा यातायात शाखा के सहायक पुलिस आयुक्त लक्ष्मण डुंबरे ने जारी प्रेस विज्ञप्ती में बताया कि, इस शोभायात्रा के दौरान कानून व व्यवस्था की स्थिति के साथ ही सुचारू यातायात व्यवस्था बनाये रखने हेतु विसर्जन रैली के दौरान कडा पुलिस बंदोबस्त तैनात किया जायेगा और चप्पे-चप्पे पर कडी नजर रखी जायेगी.

Related Articles

Back to top button