अमरावतीमुख्य समाचार

बाजार खुलने के समय में कोई बदलाव नहीं होगा

जिलाधीश नवाल ने दी जानकारी

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१० – विभिन्न व्यापारी संगठनों द्वारा दुकानों के खुले रहने का समय बढाकर मांगा गया है. किंतु फिलहाल इसमें कोई बदलाव नहीं किया जायेगा. इस आशय का स्पष्ट निर्णय जिलाधीश शैलेश नवाल द्वारा व्यक्त किया गया है.
जिलाधीश नवाल ने कहा कि, कोरोना संक्रमितों की लगातार बढती संख्या को देखते हुए प्रशासन द्वारा अमरावती व अचलपुर शहर में दो सप्ताह का लॉकडाउन लगाया गया था. जिसके बाद लॉकडाउन की शर्तों को शिथिल करते हुए समूचे जिले में सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों को सुबह 9 से दोपहर 4 बजे तक शुरू रहने की छूट दी गई. साथ ही कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का कडाई से पालन करने के लिए आवश्यक निर्देश जारी किये गये. जिसके बेहतरीन परिणाम दिखाई देने लगे है. किंतु कई व्यापारी संगठनों द्वारा यह छूट मिलने के बाद मांग उठायी जा रही है कि, सीमित अवधि तक दुकाने खुली रहने की वजह से व्यापारिक प्रतिष्ठानों में जबर्दस्त भीड उमडती है. साथ ही अमरावती के बाजारोें के साथ बडे पैमाने पर ग्रामीण क्षेत्र के बाजार जुडे हुए है. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के व्यापारियों के अमरावती शहर पहुंचने तक दुकाने बंद करने का समय हो जाता है. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के व्यापारियोें सहित शहर के दुकानदारों का भी नुकसान होता है. अत: सभी दुकानों को सुबह 11 से शाम 7-8 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी जाये. किंतु ऐसी तमाम मांगों को सिरे से खारिज करते हुए जिलाधीश शैलेश नवाल ने कहा कि, फिलहाल अनलॉक के नियमों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जायेगा.
जिलाधीश शैलेश नवाल के मुताबिक विगत दो-तीन दिनोें के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आयी है. लेकिन अभी कोरोना का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. ऐसे में हालात की समीक्षा करते हुए शहर के बाजारों, दुकानोें व व्यवसायियों को चरणबध्द ढंग से समय में छूट दी जायेगी. किंतु फिलहाल जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित किये गये समय पर ही दुकाने शुरू और बंद होंगी. साथ ही सभी दूकानदारों एवं व्यवसायियों को कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का ेपालन अनिवार्य तौर पर करना होगा..

Related Articles

Back to top button