महाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘वो’ शरद पवार का बचा खुचा गुट भी कर देंगे खत्म

मंत्री छगन भुजबल ने आव्हाड पर कसा तंज

मुंबई दि.5– शरद पवार के साथ बची हुई थोडी बहुत पार्टी को खत्म करने के लिए किसी अन्य राजनीतिक दल द्वारा अलग से कुछ भी करने की जरुरत नहीं है. क्योंकि उनकी ही पार्टी के कुछ लोग बचे-खुचे गुट को खत्म करने के लिए बेहद पर्याप्त है. इस आशय का प्रतिपादन करते हुए राज्य के अन्न आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने भगवान श्रीराम को लेकर बेतुका बयान देते हुए शरद पवार गुट की मुश्किलें बढाने वाले जितेंद्र आव्हाड पर तंज कसा.
इसके साथ ही भुजबल ने आगामी चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कहा कि, महायुती के तहत शिंदे गुट को जितनी सीटें दी जाएंगी, उतनी ही सीटें अजित पवार गुट वाली राकांपा को मिलने के दायरे में चर्चा की जाएगी. क्योंकि दोनों गुटों के पास 40-40 विधायक है. अत: दोनों गुटों के बीच लोकसभा व विधानसभा चुनाव के वक्त सीटे भी बराबर ही होनी चाहिए.
इसके अलावा भुजबल ने एक बार फिर मराठा आंदोलक मनोज जरांगे पर भी निशाना साधा और कहा कि, लगातार ही कुणबी प्रमाणपत्र के दस्तावेज गलत पद्धति से मिल रहे है और लिंगायत व अन्य समाज द्वारा भी अपने दस्तावेज भेजे जा रहे है. ऐसे में सबसे बडा सवाल यह है कि, आखिर किस-किस को प्रमाणपत्र दिये जाएंगे. क्योंकि इस बारे में मांग लगातार बढती जा रही है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, यदि 15 दिन में सर्वेक्षण हो सकता है, तो फिर पूरे महाराष्ट्र में जातिगत जनगणना करवा लेनी चाहिए और उस आधार पर सभी जातियों को आरक्षण दिया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button