अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में चोर पुलिस पर पड रहे भारी

लगातार बंद घरों को बना रहे निशाना

  • चार घरों से 4 लाख का माल पार

अमरावती प्रतिनिधि/दि.12 – बीते कई दिनों से पुलिस आयुक्तालय क्षेत्रों में आने वाले पुलिस थाना परिसरों के बंद घरों को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाना शुरु कर दिया है. पुलिस प्रशासन की ओर से भले ही चोरी, सेंधमारी की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए गश्त भी बढा दी गई है फिर भी अज्ञात चोर पुलिस पर भारी पडते नजर आ रहे है. अज्ञात चोरों ने गाडगे नगर थाना क्षेत्र में दो और नागपुरी गेट थाना क्षेत्र में दो बंद घरों को निशाना बनाते हुए तकरीबन 4 लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया.
मिली जानकारी के अनुसार गाडगे नगर थाना क्षेत्र के आने वाले पवन नगर, नवसारी में रहने वाली महिला 10 दिसंबर को अपने घर को तालाा लगाकर मां के घर गई थी. 11 दिसंबर को जब वह घर लौटी तो घर के दरवाजे का ताला और कुंडी टूटी हुई दिखाई दी. इसके बाद महिला ने भीतर जाकर देखा तो अलमारी भी खुली दिखाई दी. वहीं घर में सामान पूरी तरह से बिखरा हुआ पडा नजर आया. इसके बाद महिला ने जब अलमारी में साडी में लपेटकर रखी नगद रकम को देखा तो वह गायब दिखाई दी. अज्ञात चोर ने साडी में रखी 10 हजार रुपए की नगद रकम पर हाथ साफ कर दिया था. इसके बाद महिला ने तुरंत गाडगे नगर थाना पहुंचकर अज्ञात चोर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने धारा 454, 457, 380 के तहत अपराध दर्ज किया. वही दूसरी घटना इसी पुलिस थाना क्षेत्र में आने वाले नवसारी रोड के समित्र कॉलोनी, शिक्षक कॉलोनी में सामने आयी. यहां रहने वाले सेवानिवृत्त शिक्षक सुधाकर राउत यह अपनी पत्नी के परतवाडा में रहने वाले रिश्तेदार की शादी में 9 दिसंबर को गए थे. 11 दिसंबर की सुबह पडोस में रहने वाली महिला ने उनको फोन पर सूचना दी कि उनके घर में चोरी हुई है तब सुधाकर राउत और उनकी पत्नी परतवाडा से घर लौटे. इस समय घर के दर्शन हिस्से के दरवाजे का ताला व कुंडी टूटी हुई दिखाई दी. इसके बाद जब घर में प्रवेश किया तो घर में रखा सामान बिखरा हुआ पडा था. वहीं अलमारी का ताला टूटा हुआ दिखाई दिया. अज्ञात चोर ने अलमारी में रखे 10 ग्राम सोने का गोप, 5 ग्राम की दो अंगुठिया, 40 हजार रुपए की नगद कुल 68 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया. इसके बाद सुधाकर राउत की शिकायत पर गाडगे नगर पुलिस थाने में अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज किया. इसी तरह नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र में भी दो जगहों पर चोरी की घटनाएं सामने आयी है. यहां के वाहेद डीएड कॉलेज के पास अशफाक कॉलोनी में रहने वाले अब्दुल वहीद अब्दुल खालिद 10 दिसंबर की शाम अपने परिवार के साथ दावत के लिए घर को ताला लगाकर गए थे. वहां से जब लौटे तो घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ दिखाई दिया. भीतर प्रवेश करने पर अलमारी का सामान बिखरा हुआ दिखाई दिया. इस समय जब अलमारी को तलाशने पर उनको पता चला कि सोने, चांदी के आभुषण व नगद चोरी गए है. अज्ञात चोर ने उनके घर से 2 ग्राम के कान के झूमके, 8 ग्राम का गले का हार, 4 ग्राम का गले का हार, 20 ग्राम का गले का हार, 19 ग्राम का हार, एक सोने की अंगुठी, 2 ग्राम सोने की अंगुठी, 7 ग्राम के कान के झूमके, 2 ग्राम का चना हार, चांदी की पैजन, पर्स में रखी 5 हजार की नगद, 1 लाख रुपए की भीसी की रकम कुल 2 लाख 57 हजार रुपए के माल पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया. अब्दुल वहीद अब्दुल खालिद की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज किया. वहीं शहर के हाजरा नगर में रहने वाले फिरोजोद्दीन शरिफोद्दीन के घर से भी अज्ञात चोर ने 55 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया.
मिली जानकारी के अनुसार हाजरा नगर में रहने वाले फिरोजोद्दीन शरिफोद्दीन अपने परिवार के साथ 10 दिसंबर को ससुराल गए थे. वहां से जब वे 11 दिसंबर को लौटे तो घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ दिखाई दिया. घर में प्रवेश कर छानबीन करने पर सामान बिखरा नजर आया. वहीं अलमारी भी खुली दिखाई दी. इस समय पता चला कि अज्ञात चोरों ने अलमारी में रखे सोने के आभुषण और नगद पर हाथ साफ कर दिया. पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया गया है कि अज्ञात चोर ने भीसी की रखी 28 हजार रुपए की नगद, 12 हजार रुपए नगद, 3 हजार रुपए के पुराने कपडे, 5 ग्राम सोने का हार कुल 55 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया है. नागपुरी गेट पुलिस ने धारा 454, 457, 380 के तहत अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. चोरों ने चार घरों को निशाना बनाते हुए 3 लाख 90 हजार 500 रुपयों के माल पर हाथ साफ किया है.

Related Articles

Back to top button