अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में चोरों की पौ-बारह

आये दिन उडा रहे लाखों रूपयों का माल

  • रोजाना घटित हो रही चोरी व सेंधमारी की घटनाएं

  • चेन स्नेचिंग की वारदातें भी बढी

  • लोगों में पुलिस को लेकर गुस्से व संताप की लहर

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१२ – शहर में विगत आठ से दस दिनों से चोर उचक्कों ने जबर्दस्त उत्पात मचा रखा है. आये दिन शहर के विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्रोें में चोरी व सेंधमारी की घटनाएं घटित हो रही है. साथ ही चेन स्नेचिंग की वारदातों में भी बेतहाशा वृध्दि हो रही है और अपराधिक तत्व बडे बेखौफ तरीके से सडक पर घुमनेवाली महिलाओं के गले पर हाथ डालते हुए उनके सुहागचिन्ह छिन रहे है. जिसकी वजह से जहां एक ओर अमरावती शहरवासियों में भय व चिंता की लहर है, वहीं दूसरी ओर अपराधिक तत्वों के लगातार बढते हौसले की वजह से शहर पुलिस को लेकर जबर्दस्त रोष व संताप की लहर भी देखी जा रही है. क्योंकि पुलिस इन अपराधिक तत्वों की नकेल कसने के साथ ही ऐसी अपराधिक वारदातों को नियंत्रित करने में फिलहाल असफल दिखाई दे रही है.
बता दें कि, गत रोज अमरावती शहर में अलग-अलग पुलिस थाना क्षेत्रों में चोरी व सेंधमारी की चार घटनाएं घटित हुई. जिसमें 2 लाख 95 हजार रूपये नकद सहित 86 ग्राम सोने के आभूषण चुरा लिये गये. इसी तरह विगत दो दिनों के दौरान अमरावती शहर में चेन स्नेचिंग की चार वारदाते घटित हुई. विगत 10-15 दिनों से ऐसी घटनाओं की मानो बाढ आयी हुई है. लेकिन शहर पुलिस ऐसे मामलों में जांच से आगे बढ ही नहीं पा रही और शहर पुलिस की नाक के नीचे आये दिन घटित होनेवाली इन वारदातों का प्रमाण लगातार बढता जा रहा है. ऐसे में पुलिस महकमे की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगता नजर आ रहा है.

  • क्राईम ब्रांच की भुमिका सवालों के घेरे में

उल्लेखनीय है कि, लगातार बढ रहे अपराधों को रोकने के साथ ही अपराधिक तत्वोें को पकडने की जिम्मेदारी पुलिस थानों से अधिक क्राईम ब्रांच की होती है. क्योंकि पुलिस थानों को अपने थाना क्षेत्र में कानून व व्यवस्था की स्थिति को बनाये रखने के साथ ही अन्य कई काम करने होते है, लेकिन क्राईम ब्रांच को केवल विभिन्न मामलों में वांछित अपराधियों को खोजने और शहर में अपराधों को नियंत्रित करने का ही काम करना होता है. लेकिन इस काम में शहर पुलिस आयुक्तालय की क्राईम ब्रांच लगभग पूरी तरह से विफल दिखाई दे रही है. साथ ही यह बात अब शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के भी ध्यान में आ चुकी है. यहीं वजह है कि, उन्होंने क्राईम ब्रांच को अपने काम का तरीका सुधारने का अल्टीमेटम दिया है. ऐसे में अब यह देखनेवाली बात होगी कि, क्राईम ब्रांच कब तक अपने काम करने के तरीके को सुधार पाती है. साथ ही अमरावती शहर में अपराध कब तक नियंत्रित हो पाते है.

  • समूचे राज्य से पांच लाख लोगों ने लगायी हाजरी

यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, राकांपा सुप्रीमो शरद पवार के जन्मदिवस पर आयोजीत वर्च्यूअल रैली में समूचे राज्य से करीब 5 लाख लोगोें ने उपस्थिति दर्शायी और सभी ने पार्टी के संस्थापक एवं राज्य सहित देश के दिग्गज नेता शरद पवार को अपनी ओर से शुभकामनाएं दी. बता दें कि, 12 दिसंबर को राकांपा सुप्रीमो शरद पवार के 80 वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में वाय.बी. चव्हाण सेंटर में विशेष कार्यक्रम आयोजीत किया गया था. जिसका सीधा प्रसारण राज्य के हर एक जिले व तहसील क्षेत्र तक किया गया और सभी राकांपाईयों ने अपने पार्टी प्रमुख को ऑनलाईन शुभकामनाएं दी. साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी फोन पर शरद पवार को जन्मदिवस की शुभकामना दी.
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि, वे विगत 50 वर्षों से राजनीति में है और राज्य की जनता ने उन्हें 50 वर्षों तक काम करने का अवसर दिया. जिसके लिए वे राज्य की जनता के प्रति आभारी है. साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र के कार्यकर्ताओं से मिले शानदार सहयोग का उल्लेख करते हुए कहा कि, सामुहिक रूप से प्रयास करने पर ही समाज आगे जाता है. अत: समाज ने बडी जिम्मेदारी के साथ अपना रास्ता तय करना चाहिए और जीवन में विचारधारा को स्थान देना चाहिए.

Related Articles

Back to top button