अमरावतीमुख्य समाचार

हिंदू मोक्षधाम में ही लगेगी तीसरी गैस शवदाहिनी

  •  शिवसेना के महानगर प्रमुख पराग गुडधे का कथन

  •  पत्रवार्ता में भाजपाईयों पर लगाया गंदी राजनीति करने का आरोप

अमरावती/प्रतिनिधि दि.28 – इस समय अमरावती शहर में कोविड संक्रमण की वजह से होनेवाली मौतों की स्थिति की वजह से हिंदू मोक्षधाम में मृतदेहोें के अंतिम संस्कार हेतु काफी तकलीफों का सामना करना पड रहा था. ऐसे में जिले के पूर्व पालकमंत्री तथा विधान परिषद सदस्य प्रवीण पोटे पाटील द्वारा अपने खर्च पर हिंदू मोक्षधाम में नई गैस शवदाहिनी स्थापित करने हेतु सहायता उपलब्ध करायी गयी. किंतु उनकी ही पार्टी भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी द्वारा लोगों को भडकाकर नई गैस शवदाहिनी लगाये जाने का विरोध किया जा रहा है और मनपा की सत्ता में रहनेवाले भाजपा के महापौर चेतन गावंडे मूक रहकर तमाशा देख रहे है. जिसकी वजह से नाहक ही मनपा प्रशासन बदनाम हो रहा है. अत: हिंदू मोक्षधाम में नई गैस शवदाहिनी लगाने को लेकर भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा अपनी गंदी राजनीति और नौटंकी को तुरंत बंद किया जाये. इस आशय का प्रतिपादन शिवसेना के महानगर प्रमुख पराग गुडधे द्वारा यहां बुलायी गयी पत्रकार परिषद में किया गया.
इस पत्रकार परिषद में पराग गुडधे ने स्पष्ट किया कि, पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील द्वारा उपलब्ध करायी गयी नई गैस शवदाहिनी हिंदू मोक्षधाम में ही लगेगी और शिवसेना इसका समर्थन करती है. इसके अलावा जो कोई इस गैस शवदाहिनी का विरोध करेगा, उसे शिवसेना का सामना करना पडेगा. यह बात गैस शवदाहिनी का विरोध करनेवाले लोगों ने ध्यान में रखनी चाहिए. इस पत्रवार्ता में पराग गुडधे ने कहा कि, भाजपा के एक बडे नेता द्वारा अपने खर्च पर गैस शवदाहिनी उपलब्ध करायी जाती है. जिसका भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता द्वारा विरोध किया जाता है और मनपा के सत्ता में रहनेवाले भाजपा के महापौर इसे लेकर चुप्पी साधे बैठे रहते है. यह सब एक राजनीतिक नौटंकी से ज्यादा कुछ नहीं है. हकीकत में गैस शवदाहिनी का विरोध करनेवाले भाजपा पदाधिकारियों को चाहिए था कि, वे आपस में एक-दूसरे के साथ बैठकर बातचीत करते, किंतु हर छोटे-मोटे मामले को लेकर ‘चमकोगिरी’ करने में माहिर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने यहां पर भी राजनीतिक फायदे का अवसर ढूंढ लिया और परिसरवासियों के कंधे पर बंदूक रखकर अपनी राजनीति को चमकाने का काम शुरू किया.
इस पत्रवार्ता में पराग गुडधे ने कहा कि, कुछ लोग नई गैस शवदाहिनी को शहर की किसी अन्य श्मशान भूमि में स्थापित करने की बात कह रहे है. किंतु इस समय मोक्षधाम के अलावा किसी भी अन्य श्मशान भूमि में गैस शवदाहिनी स्थापित करने हेतु मुलभूत सुविधाएं ही नहीं है. ऐसे में खुद भाजपा पदाधिकारियों ने इस बात का जवाब देना चाहिए कि, विगत सात वर्ष से केंद्र तथा पांच वर्ष से राज्य एवं अमरावती मनपा की सत्ता में रहने के बावजूद अमरावती शहर की अन्य श्मशानभूमियोें का विकास क्यों नहीं किया गया और अब एक वर्ष से नि:स्वार्थ सेवा दे रहे हिंदू मोक्षधाम का अचानक ही विरोध क्यों किया जा रहा है. पराग गुडधे के मुताबिक अमरावती की जनता नौटंकीबाजों की नौटंकी को बेहतरीन ढंग से समझ रही है. यह बात नौटंकी करनेवालों ने भी समझ लेना चाहिए.

Related Articles

Back to top button