अमरावतीमुख्य समाचार

जिले से इस बार 534 यात्री जाएंगे हज पर

हज यात्रा के लिए जून माह में निकली पहली फ्लाइट

अमरावती/दि.2- इस वर्ष अमरावती जिले से हज कमेटी के जरिए 534 मुस्लिम समाज बंधु हज यात्रा के लिए रवाना होंगे. इसके अलावा और भी कुछ इच्छूकों का वेटिंग लगा हुआ है. जिनके टिकट आगे चलकर क्लियर हो सकते है. साथ ही जिन लोगों को हज कमेटी के जरिए हज यात्रा पर जाने का मौका नहीं मिल पा रहा, वे निजी टूर ऑपरेटरों के जरिए हज यात्रा पर रवाना होने की तैयारी करेंगे.
उल्लेखनीय है कि अमरावती से हज कमेटी के जरिए अमूमन प्रति वर्ष 250 से 300 मुस्लिम समाज बंधुओं को ही हज यात्रा पर जाने का मौका मिलता है. लेकिन इस बार हज यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की संख्या अभी से 534 हो चुकी है. यह अब तक की सबसे अधिक संख्या रहने के साथ ही अपने आप में एक रिकॉर्ड है. बता दें कि हज यात्रा के लिए आगामी जून माह में नागपुर व मुंबई से पहले फ्लाइट जेद्दाह के लिए रवाना होगी. जिसे हज करने के इच्छूक मुस्लिम समाज बंधु मक्का व मदीना की यात्रा पर रवाना होंगे.
बॉक्स/फोटो-सलीम भाई नाम से मेल पर
* 6 व 7 मई को तरबीयत कैम्प
* इतवारा बाजार की मस्जिद में आयोजन
इस वर्ष हज यात्रा पर जानेवाले जायरीन के लिए आगामी शनिवार 6 मई को सुबह 9 बजे से और रविवार 7 मई को जोहर की नमाज के बाद से इतवारा बाजार की मस्जिद में तरीबयत कैम्प रखा गया है. इस आशय की जानकारी खिदमते हुज्जाज के अध्यक्ष मो. सलीम टिंबर मर्चेंट ने दी हैं. उन्होंने बताया कि, इस वर्ष हज पर जाने वाले जायरिनों के लिए विशेष मार्गदर्शन दिया जाएगा. जिसके तहत हज के अरकान किस तरह से किए जाए और किस तरह से अपना हज मुकम्मल किया जाए, उसके लिए तरबीयत कैम्प में अहम हिदायत दी जाएगी. हज यात्रा पर जाने की टिकट कन्फर्म हो चुके जायरिनों को इस कैम्प में हिस्सा लेने हेतु अपना नंबर साथ में लाना होगा. साथ ही जिन लोगों के नाम वेटिंग लिस्ट में है वे भी इस कैम्प का लाभ ले सकते हैं. इसी तरह हज यात्रा पर जानेवाली महिलाओं के लिए इतवारा बाजार मस्जिद के पास मंसूरी जमातखाने में पर्दे के एहतेमाम के साथ विशेष इंतजाम किए गए है.
उक्ताशय की जानकारी देते हुए, खिदमते हुज्जाज कमेटी के हाजी मो. सलीम टिंबर मर्चेंट, अनीस बाबे, जफर इकबाल, इनामुर्रहीम मोर्शी, हाजी हारुण सेठ, मास्टर आसीफ बेग, हाजी शकील अहमद व डॉ. फइम किदवई ने हज यात्रा पर जानेवाले सभी जायरिनों से इस तरबीयत कैम्प का लाभ लेने का आवाहन किया है.

Related Articles

Back to top button