अमरावतीमुख्य समाचार

कुरियर में काम करने वाले हो सकते ‘मास्टर माईंड’

मामला जयस्तंभ पर दुपहिया सवार को लूटने का

  •  अंकित नामक युवक को लिया हिरासत में

  •  देर शाम तक पुलिस करेगी अधिकृत घोषणा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.22 – शहर में कोरोना महामारी के चलते घोषित लॉकडाउन के दौरान सडकों पर फैले सन्नाटे का फायदा उठाकर दो दिन पहले मालविय चौक से जयस्तंभ चौक परिसर में एक्साइज बैटरी की दुकान के सामने बाइक सवार मनोज चौधरी की आँखों में मिर्च पावडर डालकर उसके पास से 19 लाख 50 हजार रुपए से भरी बैग छिनने की कोशिश की गई थी. कोतवाली पुलिस थाने से कुछ ही दूरी पर घटीत यह घटना सही मायने में कोतवाली पुलिस के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हुई थी और आरोपी को पकडने के लिए कोतवाली पुलिस के जवान दिनरात प्रयास में जुटे थे. आज पुलिस ने इसी मामले में 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पुलिस को शक है कि इन तीनों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. सूत्रों के अनुसार कुरियर में काम करने वाले ही इस घटना के मास्टर माईंड है और इसी व्यवसाय से जुडे अंकित नामक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है. दोपहर खबर लिखे जाने तक पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी की अधिकृत घोषणा नहीं की थी, लेकिन कोतवाली पीआई का दावा है कि देर शाम तक वे इस मामले में अधिकृत खुलासा कर देगी.
उल्लेखनीय है कि गुरुवार की सुबह सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में आने वाले मालवीय चौक से जयस्तंभ चौक परिसर में एक्साइज बैटरिज की दुकान के सामने तीन बदमाशों ने बाइक सवार मनोज चौधरी की आंखों में मिर्च पावडर फेंककर उसके पास से 19 लाख 50 हजार रुपए से भरी बैग छिनकर ले जाने की कोशिश की, लेकिन बाइक सवार ने तीनों बदमाशों का जमकर प्रतिकार किया. जिससे उनकी लूट की कोशिश नाकामयाब हो गई.
दिनदहाडे इतनी बडी रकम मालवीय चौक से जयस्तंभ चौक मार्ग पर छिनने की कोशिश करने की घटना का पता लगाना कोतवाली पुलिस के लिए चुनौती भरा काम बन गया था. हालांकि पुलिस ने घटनास्थल के पास के सीसीटीवी फूटेज भी टटोले थे, लेकिन उन्हें लूटेरों का कोई सुराग नहीं लगा था. कोतवाली पुलिस की दो टीमें पिछले दो दिन से लूटेरों की तलाश में जुटी थी. पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच में जब लगी थी तब पुलिस को खबर मिली थी कि कुरियर में काम करने वाले इस घटना के पीछे मास्टर माईंड हो सकते है. इस कारण पुलिस ने अंकित नामक एक युवक को हिरासत में लिया है. हालांकि पुलिस आज दोपहर तक इस मामले की जांच को काफी गोपनीयता से ले रही थी, लेकिन खबर यह भी है कि कोतवाली पुलिस ने इस मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है और देर शाम तक पुलिस इस मामले में अधिकृत खुलासा करेगी.

 

Related Articles

Back to top button