अमरावतीमुख्य समाचार

पुसली प्रकल्प में हजारों मछलियां मृत अवस्था में मिली

लोगों में भय का माहौल

वरुड/प्रतिनिधि दि.२६ – सातपुडा पर्वतरोही के तट पर स्थित पुसली प्रकल्प में हजारों मछलियां मृत अवस्था में पाए जाने पर सनसनी मच गई है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील के सातपुडा पर्वत से सटे पुसली प्रकल्प से शेंदुरजनाघाट नगर परिषद जलापूर्ति विभाग की ओर से शेंदुरजनाघाट शहर में जलापूर्ति की जाती है. वहीं कुछ लोग यहां के प्रकल्प से मछलियां भी पकडते है लेकिन दो दिन पहले अचानक हजारों मछलियां मृत अवस्था में प्रकल्प के तट पर दिखाई दी. मछलियाेंं की मृत्यु कैसे हुई इस बारे में अब तक पता नहीं चल पाया है. शेंदुरजनाघाट नगर परिषद के जलापूर्ति अभियंता सहित कुछ पार्षदों ने पुसली प्रकल्प पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया.
इसके बाद शेंदुरजनाघाट शहर में हो रहे जलापूर्ति को तत्काल बंद किया जाए व जलापूर्ति विभाग के फिल्टर प्लांट को पूरी तरह से साफ किया गया. वहीं पुसली प्रकल्प के पानी के नमूने जांच के लिए अमरावती की लैब में भेजे गए है. पानी की रिपोर्ट प्राप्त होने तक प्रकल्पों में मृत अवस्था में मिली मछलियाेंं की मृत्यु का कारण पता नहीं चल पाया. इसलिए तब तक शेंदुरजनाघाट शहर को पुसली प्रकल्प से होने वाली जलापूर्ति को बंद रखा गया है. प्रकल्प की हजारों मछलियां अचानक मृत अवस्था में मिलने से नागरिकों में भय का माहौल बना हुआ है.

Related Articles

Back to top button